कोरोना स्पेशल हॉस्पिटल NMCH में घुसा बारिश का पानी, मरीजों को हो रही परेशानी

कोरोना भी शरमाए, पटना में अभी तो बारिश शुरू हुई है….
रात में हुई बारिश का पानी एनएमसीएच के सबसे निचले मेडिसिन विभाग के वार्ड में घुस गया। बता दें कि इसी वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीजों को रखा गया है।

मेडिसिन विभाग के पीछे से सैदपुर रामपुर नाला गुजरा है और पानी के निकास वाली पाइप से होकर नाला का पानी और बारिश का पानी कोरोना वार्ड में भर गया था, जिसे सुबह में सफाई कर्मियों ने निकाल दिया। मेडिसिन विभाग अस्पताल का सबसे निचला हिस्सा होने के कारण यहां हल्की सी बारिश में भी पानी वार्ड में प्रवेश कर जाता है। कभी कुत्ते अस्पताल की बेड में सोते दिखते हैं तो कभी मछलियां तैरती दिखती हैं। अभी तो बारिश शुरू हुई है।

बताते चले कि बिहार की राजधानी पटना में बीते दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) से शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. कई इलाकों में जलजमाव (Water Logging) से आम जनजीवन पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है. भारी बारिश से पटना सिटी (Pat)na City) के अगमकुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) झील में तब्दील हो गया है. अस्पताल का मेडिसीन विभाग, इमरजेंसी, गायनी और शिशु रोग विभाग में पानी भर गया है. अस्पताल के कई वार्डों में एक फीट से अधिक पानी जमा है  जिससे भर्ती मरीज और उनके साथ आए परिजनों के साथ स्वास्थ्यकर्मियों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *