10 लाख रुपए कमाने का मौका! वैष्णों माता का 5-10 रुपए वाला सिक्का बनाएगा मालामाल…

Desk: नए साल में आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं. इसके लिए आपके पास सिर्फ 5 और 10 रुपए का सिक्का होना चाहिए. आपको इस एंटीक सिक्के की फोटो की वेबसाइट पर डालना होगा, जिसके बाद में लोग आपके सिक्के के लिए पैसों की बोली लगाएंगे और आप जिसको चाहे ये सिक्का बेचकर लाखों कमा सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि आपको इसके लिए कौन सा वाला 5-10 रुपए का सिक्का चाहिए…और आप कैसे कमाई कर सकते हैं-

कौन सा सिक्का बनाएगा लखपति?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडियामार्ट की वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी हो रही है. अगर आप पुरानी चीजों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं तो आपकी ये हॉबी आपको लखपति भी बना सकती है. इसके लिए आपको 10 या 5 रुपए का वह सिक्का चाहिए, जिस पर वैष्णों माता का फोटो बना हो.

वैष्णो देवी के 5 और 10 के सिक्कों की डिमांड है तेज
पैसा कमाने का जरिया इन दिनों ई-कॉमर्स (e-commerce) वेबसाइट पर भी ट्रेंड कर रहा है. अगर आपके पास माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के 5 और 10 के सिक्के हैं तो आप इनको बेचकर पैसा कमा सकते हैं. बता दें इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था. माता रानी की तस्वीर होने के कारण लोग इन सिक्कों को काफी लकी मान रहे हैं. हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है. इसलिए, लोग इस तरह के सिक्कों के लिए लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं.

कितने रुपए कमा सकते हैं?
इन सिक्कों को ऑक्शन में बेचकर आप 10 लाख रुपए तक कमा सकते हैं. इसके अलावा आप इन सिक्कों की बोली के दौरान मोलभाव भी कर सकते हैं.

कहां बेच सकते हैं ये सिक्के?
बता दें कि इंडियामार्ट पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है. इन भी प्लेटफॉर्म्स पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी. इन कंपनी की साइट पर जाकर आप ये नोट सेल कर सकते हैं. इसके बदले में आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *