15 फरवरी को पटना के 52 पैक्सों में होगा चुनाव, 187 मतदान केंद्र बनाए गए

Desk: पटना के 52 पैक्स अध्यक्ष पद के लिए 15 फरवरी को चुनाव होगा। वैसे तो जिले में कुल 75 पैक्स अध्यक्षों का चुनाव निर्धारित था पर इनमें से 23 पैक्स अध्यक्षों का चुनाव हो चुका है। शेष बचे पैक्स चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

पैक्स चुनाव के लिए पटना जिले में 187 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 15 फरवरी को सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। जहां भी मतदान केंद्र बनाए गए हैं, वहां पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती रहेगी। मंगलवार को डीएम की अध्यक्षता में चुनाव को लेकर बैठक की गई, जिसमें विभिन्न पहलुओं पर विचार किया गया।


डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने पंचायत आम निर्वाचन 2021 के स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व पारदर्शी तरीके से कराने के लिए मतदाता सूची व मतदान केंद्र संबंधी प्राप्त दावा-आपत्ति के निष्पादन की प्रखंडवार समीक्षा समाहरणालय सभाकक्ष में की। कहा कि पंचायत आम निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया में पूर्ण पारदर्शिता बरती जाए।

उन्होंने ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन प्राप्त दावा एवं आपत्ति का शत-प्रतिशत निष्पादन कराने तथा पोर्टल पर अपलोड करने हेतु प्रखंडवार विशेष टीम गठित करने का निर्देश दिया। साथ ही सभी एसडीओ को प्रभावी मॉनिटरिंग कर शत-प्रतिशत निष्पादन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। सभी बीडीओ को मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर शत-प्रतिशत भौतिक सत्यापन करने तथा पोर्टल पर अपलोड कराने का निर्देश दिया। सभी एसडीओ को अपने क्षेत्र अंतर्गत प्रखंडों के उक्त कार्य की प्रभावी मॉनिटरिंग सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। बैठक में डीडीसी रिची पांडेय, अपर समाहर्ता आपूर्ति निर्मल कुमार, जिला पंचायत राज पदाधिकारी सुषमा कुमारी सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *