अभी-अभी : जम्मू कश्मीर पर मोदी के एक्शन से पाकिस्तान परेशान, इमरान खान ने बुलाई बैठक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज (रविवार) इस्लामाबाद में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (NSC) की बैठक बुलाई है। पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर क,लस्टर ब’म का इस्तेमाल किया है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में इमरान खान देश की सुरक्षा के हालात पर चर्चा करेंगे। साथ ही आंतरिक और बाहरी मामलों पर भी बातचीत करेंग, इस बीच, इमरान खान ने ट्वीट किया, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता का प्रस्ताव दिया था। अभी इसी का समय है। भारतीय सुरक्षा बलों की आ’क्रामक कार्रवाई की वजह से नियंत्रण रेखा पर स्थिति बिगड़ती जा रही है।

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में शाह के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गौबा भी मौजूद थे। जानकारी के अनुसार शाह ने सिक्यॉरिटी के मामले को लेकर बैठक की है। हालांकि इस बैठक को भी कश्मीर की हलचल से जोड़कर देखा जा रहा है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल की कश्मीर यात्रा से तरह-तरह की चर्चाएं हैं। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि वह अमरनाथ यात्रा के लिए आये थे। बताया जा रहा है कि गुफा के पास एक टेंट में उन्होंने थलसेना प्रमुख से मुलाकात भी की है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में बड़ी संख्या में अतिरिक्त अर्ध-सैनिक बलों की तैनाती और एक के बाद अडवाइजरी जारी किये जाने से असमंजस की स्थिति बन चुकी है। वहीं अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार के बजाये सोमवार को ही कैबिनेट की बैठक बुलाई है। अब इस बैठक में क्या कुछ निकलकर आता है ये तो देखने वाली बात होगी। वहीं संभावना जताई जा रही है कि सोमवार को होने वाले इस बैठक में चालू संसद सत्र को दो दिनों के लिए और बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *