मुजफ्फरपुर-पटना के बीच शुरू हुआ पैसेंजर ट्रैन, बस एक घंटे में होगा रक्सौल-सीतामढ़ी होते रेल सफर

मुजफ्फरपुर-पटना के बीच मेमू ट्रेन शुरू, रक्सौल-सीतामढ़ी होते अब घंटे भर में सफर : मुजफ्फरपुर और पटना के बीच ट्रेन कनेक्टिविटी अब और सुगम हो गई है। यात्रियों का काफी समय बचेगा। मुजफ्फरपुर-रक्सौल होते हुए दानापुर के बीच मेमू पैसेंजर ट्रेन की शुरुआत हो गई है। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक के आदेश के बाद सोमवार से इस रूट पर यह रेल सेवा बहाल हो चुकी है।

मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक ने अपने आदेश में कहा है कि रक्सौल-सीतामढ़ी होते मुजफ्फरपुर और फिर दानापुर ट्रेन आएगी। ट्रेन का नंबर 15515/15516 अब डेमू रेक से चलेगी। इससे पहले यह ट्रेन डेमू रेक में चलती थी। अब 10 जनवरी से अप और डाउन में दोनों पैसेंजर गाड़ियों को मेमू कर दी गई। चूंकि अब यह ट्रेन बिजली से चलेगी, इसलिए सफर का समय काफी कम हो गया है।

सूबे के इन स्टेशन से सफर करने पर लगेगा ज्यादा शुल्क : रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी किया है कि एयरपोर्ट की तर्ज पर अब स्टेशन पर भी डेवलपमेंट शुल्क लगेगा। इसके तहत पूर्व मध्य रेलवे के बिहार अधीन राजेंद्र नगर, बेगूसराय, बरौनी, गया, मुजफ्फरपुर, सिंगरौली, सीतामढ़ी, दरभंगा आदि स्टेशनों पर अतिरिक्त शुल्क देने होंगे। सवार और मेल एवं एक्सप्रेस ट्रेनों के 10रुपए ज्यादा लगेंगे। इसके अलावा प्लेटफॉर्म टिकट के 10 रुपए, आरक्षित गैर वातानुकूलित के 25 रुपए और एसी आरक्षित के 50 रुपए लगेंगे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *