पठानकोट आर्मी कैंप पर फिर हमला, बाइक सवार दो लोगों ने ग्रेनेड ब्लास्ट किया

पटना : पंजाब के पठानकोट आर्मी कैंप पर रविवार की देर रात करीब 1 बजे हमला हुआ है। आर्मी कैंट के त्रिवेणी गेट पर बाइक सवार दो लोगों ने ग्रेनेड ब्लास्ट किया है, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। ब्लास्ट के बाद से पूरे जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार रविवार की रात एक बारात गुजरने के दौरान बाइक सवार दो लोग आए और ब्लास्ट करके फरार हो गए। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पठानकोट एसएसपी सुरिंदर लांबा समेत पुलिस के तमाम अधिकारियों घटनास्थल पर पहुंचे हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाबत सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। इसके माध्यम से हम सुराग निकालने की कोशिश कर रहे हैं। आर्मी कैंप पर हमले की जानकारी के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। जबकि पूरा जिला हाईअलर्ट पर है। जिले के तमाम चौक-चौराहे पुलिस छावनी में तब्दील हो गए हैं। हर संदिग्ध की पूछताछ और जांच की जा रही है।

गेट पर ड्यूटी दे रहे जवान थोड़ी दूरी पर थे
पुलिस अधिकारियों ने बतायाकि रात एक बजे जब बाइक सवार दो लोगों ने ग्रेनेड ब्लास्ट किया, तब गेट पर जवान ड्यूटी पर थे, लेकिन थोड़ी दूरी पर थे। ब्लास्ट के बाद बहुत तेज आवाज हुआ तो कैंप से सारे जवान निकलकर बाहर आए, लेकिन ग्रेनेड फेंकने वाले किस ओर से आए और किस ओर भागे , इसका पता नहीं चल सका है। मौके से ब्लास्ट हुए ग्रेनेट का टुकड़ा बरामद किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पठानकोट के सभी चेकपोस्ट को अलर्ट कर दिया गया है।

5 साल पर एयरफोर्स के एयरबेस पर हुआ था हमला
पठानकोट में एयरफोर्स के एयरबेस पर पांच साल पहले भी हमला हुआ था। 2 जनवरी 2016 में एयरफोर्स की ड्रेस पहनकर कैंप में आतंकी घुसे। तब मुठभेड़ में सात जवान शहीद हो गए थे। सभी आतंकी भारत और पाकिस्तान के बीच बहने वाली नदी रावी के रास्ते आए थे। आतंकी भारतीय इलाके में घुसने के बाद गाड़ियां हाईजैक की थी और उससे पठानकोट एयरफोर्स एयरबेस पहुंचे थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *