पटना में बनेंगे 150 बस स्टॉपेज, नगर सिटी बस के रूट पर हाेगा यात्री प्वाइंट का चयन

पटना शहर में गांधी मैदान से दीघा, बेली रोड होते हुए सगुना मोड़, सगुना मोड से लेकर दानापुर स्टेंशन, पटना जंक्शन से फुलवारी शरीफ होते हुए एम्स, अनिसाबाद होते हुए बैरिया अंतरराज्यीय बस अड्डा, पटना सिटी, सहित अन्य रूटों पर करीब 150 की संख्या बस स्टॉपेज का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए विभाग रूट निर्धारित करने के लिए जल्द ही टीम का प्रखंड स्तर भेजने की तैयारी में है। परिवहन निगम के एक अधिकारी ने बताया कि प्रखंड स्तर पर बस स्टॉपेज का निर्माण का प्रपोजल है। विभाग से मंजूरी मिलने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

रूट निर्धारित करने जाएगी टीम
बुडको के द्वारा शहर से बैरिया स्थित अंतरराज्यीय बस अड्‌डा तक बस स्टॉप का निर्माण किया जाना है। सड़क को चौड़ीकरण करके फोर लेन बनना है। सड़क पूरी तरह से बन जाएगा। बस स्टॉप बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। चन्द्रशेखर, पीआरओ, बुडको

पटना सदर में फुलवारी शरीफ एवं संपतचक, पटना सिटी में फतुहा, खुसरूपुर एवं दनियांवा, दानापुर, बिहटा एवं नौबतपुर, पालीगंज, विक्रम एवं दुल्हिन बाजार, मसौढ़ी में पुनपुन, धनरुआ एवं मसौढ़ी, बाढ़ में बख्तियारपुर, अथमलगोला, बाढ़, मोकामा एवं पंडारक में बस स्टाप निर्माण किया जाएगा।

ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए जाने वाले बस स्टापों का जिलावार लक्ष्य
प्रदेश भर करीब 500 बस स्टॉप का निर्माण होना है। वहां बैठने के लिए सीमेंटेड कुर्सी होगी, शेड भी होगा। दरभंगा-19,मुजफ्फरपुर-24,पूर्वी चंपारण और मधुबनी-23-23, गया और समस्तीपुर-20-20, दरभंगा, पश्चिमी चंपारण, सारण और पटना में 19-19, सिवान और वैशाली में 17-17, नालंदा-15, रोहतास, गोपालगंज, भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार और बेगूसराय में 14-14, भोजपुर और अररिया में-13, शेखपुरा में 3, जहानाबाद और लखीसराय में 5-5, कैमूर, सहरसा और जमुई में 9-9, मुंगेर में 6, किशनगंज में 7 बस स्टॉप निर्माण का लक्ष्य रखा गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *