पटना के 22 पार्कों में छठ पूजा का आयोजन, अर्घ्य दे सकेंगे लोग, व्रतियों के लिए चेजिंग रूम, लाइटिंग सुविधा

पटना के इन 22 पार्कों में अर्घ्य दे सकेंगे श्रद्धालु, व्रतियों के लिए होंगे चेजिंग रूम, लाइटिंग की भी सुविधा : चार दिवसीय अनुष्ठान छठ पर्व को लेकर पटना जू समेत शहर के 22 पार्कों में श्रद्धालु अर्घ्य दे सकेंगे। जू की झील और पार्कों के तालाब में अर्घ्य दिया जाएगा। झील की साफ-सफाई का काम तेजी से किया जा रहा है।

झील के पानी की सफाई के लिए ब्लीचिंग, चूना डाला जा रहा है। झील के ऊपरी हिस्सों की साफ-सफाई भी की जा रही है। बैरिकेडिंग किनारे से दस से 12 फीट की दूरी पर की जा रही है। बैरिकेडिंग के अंदर तीन से चार फीट पानी की गहराई होगी, जिसमें श्रद्धालु सुरक्षित रूप से अर्घ्य दे सकेंगे।

बैरिकेडिंग के बाहर जाना प्रतिबंधित रहेगा। झील के जिन हिस्सों में बैरिकेडिंग होगी, वहीं से लोग पानी में उतर सकेंगे। झील के किनारे समेत पूरे जू में लाइटिंग की सुविधा होगी। झील के ऊपर व्रतियों के लिए चेजिंग रूम बनाए जाएंगे। शौचालय और पानी की सुविधा रहेगी। जू प्रशासन के अनुसार खरना तक झील पूरी तरह अर्घ्य के लिए तैयार हो जाएगी। जू में 15 से 20 हजार श्रद्धालु पहुंचते हैं। उसके तहत तैयारी की जा रही है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.