बिहार में बढ़ा को’रोना वा’यरस का खतरा, पटना और गया एयरपोर्ट पर भी हाई अलर्ट जारी

को’रोना वा’यरस को लेकर हवाई यात्रा में भी एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। जिन हवाई अड्डों पर विदेशों से विमानों की आवाजाही है, वहां स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम की तैनाती है जबकि पटना व गया जैसे एयरपोर्ट पर सामान्य अलर्ट जारी किया गया है। सं’क्रमण के किसी भी तरह के ख’तरे से बचने के लिए एयरपोर्टकर्मी भी मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं। पटना एयरपोर्ट पर विमानकर्मियों और परिसर में तैनात कई कर्मियों को शनिवार को मास्क पहने देखा गया। एयरपोर्ट के अधिकारियों का कहना है कि स्वास्थ्य के नजरिए से कर्मी मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इधर विमान कंपनियों के प्रतिनिधि, एयरपोर्ट के अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की पिछले दिनों हुई बैठक में निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी ऐसे यात्री की स्वास्थ्य संबधी शिकायत आने के बाद सिविल सर्जन या जिला प्रशासन कार्यालय को इसकी सूचना दी जाएगी। विशेषकर चीन से विमान यात्रा कर आ रहे यात्रियों की सेहत खराब होने की स्थिति में स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दी जाए।

dailybiharlive, dailybihar।com, national news, india news, news in hindi, latest news in hindi, बिहार समाचार, bihar news, bihar news in hindi, bihar news hindi

छात्रों ने मरीज व परिजनों को किया जागरूक पटना सिटी। इंडियन फार्मासिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले राजकीय फार्मेसी संस्थान के बीफार्म छात्रों ने को’रोना वा’यरस से बचाव के लिए जागरूकता शिविर लगाया। शिविर के माध्यम से एनएमसीएच में आने वाले मरीजों व परिजनों को इस वायरस के बारे में बताया गया। मौके पर आर बंद्योपाध्याय, संजय, मुकेश ,कुमार अजय, सत्यम आदि थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *