पटना में लागू हुआ नया ट्रैफिक कानून, अटल पथ पर 40 से अधिक स्पीड में गाड़ी चलाने पर चलान कटेगा

PATNA-अटल पथ पर 40 से ज्यादा स्पीड पर कटेगा चालान, पटना ट्रैफिक पुलिस रडार गन लेकर उतरी, 500 मीटर रेंज; 2 घंटे में 46 पर फाइन, लगातार हो रहे हादसे के बाद सख्ती : पटना के अटल पथ पर हाई स्पीड से चलने वाली गाड़ियों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने अपनी मुहिम की शुरुआत कर दी है। गुरुवार को ट्रैफिक पुलिस 2 हाई स्पीड रडार गन के साथ अटल पथ पर उतरी।

रडार गन की मदद से 500 मीटर दूर से ही 40 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड से चल रही गाड़ियों की डिटेल्स ट्रैफिक पुलिस को मिल जा रही है। पास आते ही ऐसी गाड़ियों को रोका जा रहा है। इसके बाद उनसे 2 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया जा रहा है। यही नहीं पुलिस लिखी कार को भी नहीं छोड़ा गया। उनसे भी 2 हजार का चालान वसूला गया। करीब दो घंटे में 46 लोगों से फाइन वसूला गया।अटल पथ से शुरू हुई यह मुहिम लगातार चलती रहेगी।

दरअसल, अटल पथ पर लगातार रोड एक्सीडेंट हो रहे हैं। 26 दिसंबर की शाम भी अटल पथ पर एक हादसा हुआ था। एक हाई स्पीड कार ने बाइक और स्कूटी को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में पटना में ही पोस्टेड सेल्स टैक्स के असिस्टेंट कमिश्नर असीम कुमार की मौत हो गई थी। कार ने उनकी स्कूटी को पीछे से टक्कर मारी थी।

ट्रैफिक थानेदार अशोक कुमार के अनुसार दोपहर करीब 12:15 बजे से अटल पथ पर इस अभियान की शुरुआत हुई। अब तक कई गाड़ियों को हाई स्पीड की वजह से रोका गया है और प्रति गाड़ी 2 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया।

इस बीच कुछ लोग ट्रैफिक पुलिस से उलझे भी। वो जुर्माना वसूल करने का विरोध कर रहे थे। मगर, उनका विरोध करना काम नहीं आया। मुहिम के दरम्यान पटना के एक बड़े डॉक्टर, रेलवे के पदाधिकारी सहित कई लोगों की गाड़ियों को हाई स्पीड की वजह से रोका गया और उनसे जुर्माना वसूला गया।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

बिहार के दरभंगा की बकरी वाली दीदियों ने करोड़ों की कंपनी बना लिया…..VIDEO

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.