वोट पाने के लिए नाक रगड़ कर गिड़गिड़ा रहे हैं पटना विवि के छात्र नेता, फोटो वायरल

वोट मांगने के अपने-अपने तरीके…पटना विश्वविद्यालय में आज वोटिंग होनी है। प्रत्याशी और समर्थक दोनों छात्रों को रिझाने में लगे हुए हैं। इसी दौरान…मगध महिला कॉलेज के पास एक समर्थक ने इस तरह वोट माँगे-

कड़ी सुरक्षा के बीच पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ (PUSU) का चुनाव आज सुबह आठ बजे से जारी है। चुनाव का समय 8 बजे से लेकर 2 बजे तक निर्धारित है। आज शाम 4 बजे से मतगणना शुरू होगी और देर रात तक परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे।

विश्वविद्यालय के दस कॉलेजों व तीन विभागों में 50 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां प्रत्याशी कतारबद्ध होकर अपने वोट डाल रहे हैं। सिटी एसपी मध्य विनय कुमार तिवारी ने बताया कि मतदान के मद्देनजर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

बता दें कि इस बार कुल 22 हजार छात्र मतदान करेंगे। छात्रसंघ अध्यक्ष समेत 5 पदों के लिए चुनाव हो रहे हैं। सेंट्रल पैनल के पांच पदों के लिए कुल 45 प्रत्याशी मैदान में हैं तो अध्यक्ष पद के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें छह निर्दलीय भी शामिल हैं।

शनिवार को मतदान के दिन सुबह से ही सभी बूथों पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। वैसे शुक्रवार की शाम से ही कॉलेजों व बूथों पर सुरक्षाकर्मियों को लगा दिया गया था। इसके लिए चार डीएसपी, दस इंस्पेक्टर, 12 थानेदार और 300 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। डॉग व बम स्क्वाड की टीम, दंगा निरोधक बल, क्यूआरटी, सैप, दमकल गाडिय़ां, एंबुलेंस सहित अन्य सुरक्षा उपकरणों से लैस पुलिस बल को लगाया गया है।

सभी बूथों के 200 मीटर के दायरे तक धारा 144 लगा दी गई है। बाहरी व्यक्तियों के कैंपस में आने पर रोक है। कैंपस और विश्वविद्यालय के छात्रावासों में डॉग स्क्वाड, बम डिस्पोजल स्क्वाड की टीम जांच अभियान चला रही है। संदिग्ध सामानों और बाहरी लोगों की जांच की जा रही है।

इस बार के चुनाव में जहां छात्र जदयू ,आइसा, छात्र राजद और एबीवीपी सभी संगठन अकेले चुनाव लड़ रहे हैं वहीं, जन अधिकार छात्र परिषद और एआइएसएफ ने गठबंधन कर लिया है। एक साथ चुनाव लड़ रहे ये दो-तीन के फॉर्मूले पर चुनावी मैदान में हैं।

Photo Credit – Machaan

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *