इलेक्शन के दिन पटना के लोगों को विशेष सुविधा, मतदान केंद्र पर ले जाने के लिए रैपीडो देगा फ्री सर्विस

Patna में वोट देने मत जाइएगा पैदल, मतदान के दिन Rapido देगा फ्री सर्विस :

पटना जिला प्रशासन पटना में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है. पटना में सातवें चरण में एक जून को मतदान होना है. मतदाताओं को तरह-तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं. सिनेमा टिकट में छूट के बाद अब फ्री में परिवहन सुविधा पटना के लोगों को मिलने जा रही है. रैपिडो द्वारा 1 जून को मतदाताओं को पटना में निः शुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. इससे पूर्व मोंगिनिस द्वारा 10% की छूट एवं सिनेमा हॉल द्वारा 50% छूट की घोषणा की गई थी.

डीएम शीर्षत कपिल ने जारी किया पत्र

जिलाधिकारी शीर्षत अशोक कपिल ने एक पत्र जारी कर सूचित किया है कि पटना में दिनांक 1 जून, 2004 को मतदान के दिन मतदाताओं को निःशुल्क परिवहन सेवा प्रदान की जाएगी. मतदाताओं को अपने घर से पोलिंग बूथ तक जाने और फिर वापस घर आने के लिए निःशुल्क परिवहन सेवा उपलब्ध कराई जाएगी. रैपिडो ऐप का प्रयोग कर मतदाता अपने घर से पोलिंग स्टेशन और वापस घर आने के लिए फ्री परिवहन सेवा प्राप्त कर सकते हैं. पत्र में ये भी कहा है कि राजनीतिक गतिविधियों के लिए यह पूरी तरह प्रतिबंधित है, यानी रैपिडो का इस्तेमाल किसी राजनीतिक कार्यों के लिए नहीं होगा, ये छूट सिर्फ मतदाताओं के लिए है.

बिहार में हो रहे कम वोटिंग प्रतिशत को देखते हुए पटना डीएम ने पूरे जिला में सघन मतदाता जागरुकता अभियान चलाया है, ताकि आखिरी चरण यानी 1 जून को यहां होने वाले मतदान के दिन ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग अपने घरों से बाहर निकल कर मतदान केंद्र तक पहुंचे और आखिरी दिन पटना में वोटिंग प्रतिशत ज्यादा से ज्यादा हो. जिले प्रशासन के इस अभियान में प्रभात खबर चैम्बर ऑफ कॉमर्स, आईएमए, सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन और सिनेमाघरों के ओनर्स एसोसिएशन उद्‌योग संगठन, वाणिज्य संगठन, जौहरी संगठन, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर सहित सभी इस स्वीप अभियान में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *