पटना-गया रेलखंड बंद, ट्रैक पर चढ़ा पानी, पांच पैसेंजर ट्रेनें रद्द

पटना-गया रेलखंड बंद, ट्रैक पर चढ़ा पानी, पांच पैसेंजर ट्रेनें रद्द

पटना। पटना-गया रेल रूट पर पुनपुन पुल के गार्डर पर पानी चढ़ने से ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है। इससे पटना से गया के बीच रेल संपर्क टूट गया है। इसके अलावा बख्तियारपुर-राजगीर रूट पर भी बेना के पास ट्रैक पर पानी चढ़ने से ट्रेनों का परिचालन अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। पटना-गया रूट पर अप-डाउन में पांच पैसेंजर ट्रेन रद्द की गई है। वहीं एक्सप्रेस को बदले रूट से चलाया जा रहा है। इस कारण पटना से जहानाबाद, गया होकर रांची, धनबाद, बनारस जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। दानापुर मंडल के पीआरओ संजय कुमार प्रसाद ने बताया कि ट्रैक से पानी उतरने के बाद ही इन दोनों रूटों पर ट्रेन सेवा शुरू होगी। केन्द्रीय जल आयोग के अनुसार पुनपुन का जलस्तर श्रीपालपुर में गुरुवार रात 11 बजे तक 18 सेंटीमीटर की वृद्धि दर्ज की गयी। रात 11 बजे जलस्तर 53.61 मीटर पर पहुंच गया। वर्ष 1976 के बाद नदी का जलस्तर इतना ऊपर गया है।

गया रूट की पांच पैसेंजर ट्रेनें रद्द : पटना-गया रेल रूट के परसा और पुनपुन स्टेशन के बीच बाढ़ का पानी पटरी पर आने के कारण पांच पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। वहीं, इस रूट की पांच एक्सप्रेस ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा। दानापुर मंडल के पीआरओ संजय कुमार प्रसाद ने बताया कि अगले आदेश तक यह व्यवस्था लागू रहेगी।

राजगीर-बख्तियारपुर के बीच भी ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा। पटना-गया रूट से गुजरनेवाली पांच एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन बदले रूट से कर दिया गया है। रांची से आनेवाली जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन गया-किउल-मोकामा रूट से होगा। जबकि पलामू एक्सप्रेस पटना-आरा-सासाराम होकर खुली। वहीं हटिया-रांची जानेवाली 18623 एक्सप्रेस और धनबाद जानेवाली गंगा-दामोदर एक्सप्रेस पटना-किउल, झाझा के रास्ते से रवाना हुई। राजगीर से आनेवाली बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस रविवार को पटना नहीं आएगी। यह ट्रेन राजगीर से नटेसर, तिलैया-गया होकर रवाना होगी।

गया-पटना के बीच रद्द ये पैसेंजर ट्रेनें रद्द : ट्रेन नंबर 63256, 63257, 63258, 63259, 63260 राजगीर -दानापुर के बीच ट्रेन नंबर 53231-32 रद्द रहेगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *