दिल्‍ली से ट्रेन के खुलते ही बदबू से परेशान हुए पटना राजधानी के यात्री, शौचालय जाम रहने पर हंगामा

Desk: राजधानी एक्‍सप्रेस (New Delhi-Patna Junction Rajdhani Express) कभी रेलवे की सबसे प्रीमियम ट्रेन मानी जाती थी। इसकी सुविधाओं को लेकर रेल यात्रियों के मन में कोई शंका नहीं रहती थी। लेकिन बदले दौर में शायद इस ट्रेन को लेकर रेलवे की गंभीरता कम हो गई है। सोमवार को पटना आने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस में बिहार के रेल यात्रियों के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। इस वीआइपी ट्रेन के शौचालय जाम रहने की वजह से लोगों को हंगामा करना पड़ा।

ए-5 कोच में झेलनी पड़ी असुविधा

नई दिल्ली से राजेंद्र नगर टर्मिनल आ रही 02310 राजधानी एक्सप्रेस के ए-5 का दो शौचालय जाम होने से नाराज यात्रियों ने हंगामा किया। यात्री बदबू व गंदगी से परेशान हो बाहर निकल आए। ऑन बोर्ड हाउसकीपिंग वालों का अता-पता नहीं था। ऐसे में यात्री भड़क गए और टिकट जांच करने पहुंचे टिकट निरीक्षकों को यात्रियों ने काफी खरीखोटी सुनाई। बदबू से परेशान यात्रियों ने कई अधिकारियों को ट्वीट कर इसकी शिकायत की। इस बीच, कुछ यात्री ट्रेन अधीक्षक के पास इसकी शिकायत लेकर पहुंचे। ट्रेन अधीक्षक ढूंढकर कर्मचारी को लाए इसके बाद शौचालय को साफ किया गया।

नई दिल्‍ली से ही शौचालय में थी समस्‍या

इस संबंध में ए-5 के बर्थ संख्या 31 पर बैठे गौरव कुमार, 25, 26 व 27 पर बैठे यात्री मनीष कुमार, मुस्कान कुमारी एवं किरण कुमारी ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस के ए-5 कोच का दो शौचालय नई दिल्ली से ट्रेन खुलने के बाद से ही जाम था। शौचालय की गंदगी बाहर आने लगी थी। ट्रेन खुलने के काफी देर बाद तक यात्री इस उम्मीद में बैठे रहे कि थोड़ी देर में इसकी सफाई कर दी जाएगी। जब काफी देर तक सफाई नहीं की गई तो यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। ट्रेन अधीक्षक स्वयं दूसरी बोगी से सफाईकर्मी को ढूंढ कर लाए और इसकी सफाई करवाई। इसके बाद रूम स्प्रे किया गया तब जाकर यात्री शांत हुए।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *