पटना की कोमल ने रचा इतिहास, 41 गेंद में बनाया शतक, ठोका 25 चैका और दो छक्का

बेतिया जिले के लौरिया में शनिवार को खेले गए 23वीं रामानंद ठाकुर-स्व. चंद्रशेखर ठाकुर महिला टी 20 ट्रॉफी के मैच में पटना की कोमल कुमारी का जलवा रहा। कोमल ने 41 गेंद में शतक बनाकर इतिहास रच दिया। इससे पहले इससे पहले भारतीय महिला टीम की क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 ट्रॉफी में 49 गेंदों पर शतक बनाया था। कोमल की शतकीय पारी की बदौलत पटना की टीम ने बनारस की टीम को 139 रनों के भारी अंतर से हरा दिया।

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पटना की सलामी बल्लेबाज कोमल कुमारी और राज लक्ष्मी ने धुंआधार शुरुआत दिलाई। पटना का पहला विकेट 78 रन के कुल योग पर गिरा। लेकिन एक छोर पर धुंआधार बल्लेबाजी कर रहीं विकेटकीपर बल्लेबाज कोमल कुमारी ने मोर्चा संभाले रखा। कोमल ने कुल 74 गेंदों का सामना करते हुए 25 चौका और दो छक्कों के सहारे 140 रनों की पारी खेली। राजलक्ष्मी ने 4 रन, प्रिया ने 11 रन और संध्या ने से 6 रन का योगदान दिया और पटना की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 209 रनों का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बनारस की टीम 20 ओवरों में महज 70 रन ही बना सकी। पटना की गेंदबाज आरती ने 4 ओवरों में 11 रन देकर पांच विकेट लिए। कोमल कुमारी को वूमेंस ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *