पटना में लगा लालू का नया पोस्टर, RJD राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, नए अध्यक्ष का होगा चुनाव

राजद की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की आज पटना में बैठक, शुरू होगी संगठन में बदलाव की प्रक्रिया, लालू यादव करेंगे बैठक की अध्‍यक्षता, इन नेताओं के साथ लालू ने की तैयारियों की समीक्षा : बिहार के प्रमुख विपक्षी दल राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक गुरुवार को होने वाली है। इसके साथ ही राजद के संगठन में बदलाव देखने को मिल सकता है। फिलहाल लालू प्रसाद यादव पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष तो जगदानंद सिंह प्रदेश अध्‍यक्ष बने हुए हैं। इन दोनों महत्‍वपूर्ण पदों पर बदलाव के कयास भी लगाए जा रहे थे, लेकिन लालू ने साफ संकेत दिए हैं कि वे पार्टी के अध्‍यक्ष बने रहेंगे। राजद में प्रत्येक तीन वर्ष पर होने वाले सांगठनिक चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जो अगले छह-सात महीने तक चलेगी। इसी दौरान राजद के सघन सदस्यता अभियान के शुरू होने की तिथि भी तय होनी है।

दोपहर 12 बजे से पटना में शुरू होने वाले इस बैठक की अध्यक्षता लालू प्रसाद करेंगे। इसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत 26 प्रदेशों के करीब तीन सौ पदाधिकारी एवं वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। राजद की चुनाव प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए निर्वाचन पदाधिकारियों का भी चयन इसी दौरान होगा। राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए सभी प्रतिनिधि पटना पहुंच चुके हैं। गुरुवार को देश-प्रदेश के वर्तमान हालात पर गहन विमर्श करेंगे। बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य, स्थायी आमंत्रित और विशेष आमंत्रित सदस्यों को बुलाया गया है। मेजबानी का जिम्मा प्रदेश इकाई पर है।

बैठक से एक दिन पहले राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी, राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव, श्याम रजक, उदय नारायण चौधरी, वृषण पटेल, तनवीर हसन, प्रेम कुमार मणि, प्रदेश के प्रधान महासचिव आलोक मेहता एवं सुनील कुमार सिंह ने विभिन्न समितियों के सदस्यों के साथ तैयारियों की समीक्षा की।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup  YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.