15 रुपया में भर पेट खाना, मेयर ने किया योजना का शुभारंभ, भात-दाल-सब्जी के साथ दही-पापड़-अचार

पटना नगर निगम द्वारा शहर वासियों को मात्र 15 रूपए में उपलब्ध करवाई जाएगी भोजन की थाली। महापौर सीता साहू ने गाय घाट रैन बसेरे में किया योजना का शुभारंभ।

पटना में 15 रुपए मिलेगी पौष्टिक भोजन की थाली
नगर निगम शहर में लोगों के लिए 15 रुपए में पौष्टिक भोजन की थाली की व्यवस्था करेगा। इसके लिए भामाशाह फाउंडेशन पटना को जिम्मेदारी दी गई है। यह संस्था पटना में मात्र 15 रुपए में मरीजों और परिजनों को PMCH में पौष्टिक भोजन खिला रही है। नगर निगम ने संस्था को शहर के कई इलाकों में भोजन की व्यवस्था करने का प्रस्ताव पास किया है।

इसमें 15 रुपए में दिन में चावल, दाल, सब्जी भुजिया और अचार दिया जाएगा, जबकि रात में 15 रुपए में 5 रोटी, दाल, सब्जी, भुजिया और अचार दिया जाता है। नगर निगम का कहना है कि उक्त संस्था को निगम द्वारा सिर्फ स्थल चयन कर उपलब्ध कराया जाना है, जिसके लिए उनके द्वारा सेवा प्रदान करने के लिए अनुमति की मांग की गई है। इसके बदले में निगम फाउंडेशन से भाड़ा लेगा।

इन जगहों पर है सस्ता भोजन उपलब्ध कराने का प्लान

गरीबों के लिए शहर में कुल 18 जगह 15 रुपए में पौष्टिक भोजन की थाली देने की योजना है। इसके लिए वह जगह का चयन किए हैं, जिसमें नगर निगम की अनुमति के बाद काम किया जाएगा। इसमें पटना नगर निगम के मौर्या लोक कॉम्प्लेक्स के साथ शहर के कई हिस्सों में मजबूर लोगों को 15 रुपए में भोजन मिलेगा।

मौर्या लोक कॉम्प्लेक्स
अगमकुआं शीतला मंदिर
राजेंद्र नगर टर्मिनल के दोनों तरफ स्टेशन पर
बस स्टैंड में तीन जगह तीनों गेट पर
गांधी मैदान
एग्जीबिशन रोड पुल के नीचे
NMCH
कुर्जी
IGIMS
सिविल कोर्ट के साथ कुल 18 जगहों पर भोजन की व्यवस्था करने का प्लान है, जहां गरीब मजदूर रहते हैं।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *