पटना में दिखेगा इंडोनेशिया का प्रंबानन मंदिर, पहली बार बन रहा स्टोन शीशा से दुर्गा पूजा का पंडाल

PATNA-इस बार का दुर्गा पूजा पटना वासियों के लिए बहुत ही खास होने वाला है. कहीं पर इंडोनेशिया का प्रंबनन मंदिर बनाया जा रहा है तो कहीं पर स्टोन शीशा से दुर्गा पूजा पंडाल का निर्माण किया जा रहा है. वहीं कहीं पर बाहुबली फिल्म वाली माहिष्मती महल बनाए जा रहे हैं तो कहीं पर डिजिटल लाइटिंग की व्यवस्था कर रहे हैं. आज हम आपको बताते हैं कि पटना के पूजा पंडालों में इस बार क्या खास रहने वाला है.

डाक बंगला चौराहे की बात करें तो यहां पर इंडोनेशिया का प्रसिद्ध प्रंबनन मंदिर की तर्ज पर पंडाल का निर्माण किया जा रहा है. इसमें सत रंगी, गोटा की प्लाई, फाइबर आदि का प्रयोग किया जा रहा है. पूजा समिति जानकारी देते हुए बताया कि पंडाल से लेकर चौराहे तक और कोतवाली के आगे तक डिजिटल लाइटिंग की सजावट की जाएगी. इस बार 17 फीट लंबी प्रतिमा का निर्माण किया जा रहा है. यहां पर लाइटिंग के जरिए दुबई का बुर्ज खलीफा और कंकाल द्वारा साइकिल चलाने के साथ कई दृश्य साकार होंगे. इस बार पंडाल की ऊंचाई 90 फीट और चौड़ाई 55 फीट है.

पटना प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि दुर्गापूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य होगा लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर सभी पुलिस वालों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.