पटना दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का बदल गया रेल रूट, अब बनारस होकर चलेगी, सांसदों ​ने किया विरोध

PATNA- बिहार के सांसदों ने राजधानी एक्सप्रेस को बनारस होकर चलाने का किया विरोध, जानिये क्या है कारण : दानापुर रेलमंडल की संसदीय समिति की बैठक में बिहार के सांसदों ने पटना दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को बनारस के रास्ते चलाने का मुखर विरोध दिया. सांसदों ने कहा कि इससे असुविधा होगी. बैठक में उपस्थित सांसद रामकृपाल यादव, चंद्रेशर प्रसाद चंदवंशी, चंदन सिंह, कौशलेद कुमार व विजय कुमार ने राजेद नगर-नयी दिल्ली राजधानी को बनारस होकर चलाने के प्रस्ताव का विरोध किया.

सांसदों ने कहा कि इसके बदले में राजधानी की तर्ज पर दूसरी ट्रेन चले. सांसदों ने यात्री सुविधाओं सहित अन्य सुझाव दिये. बैठक मे छह सांसदों के प्रतिनिधि शामिल हुए. बैठक की अध्यक्षता करते हुए सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने ऐतिहासिक व आध्यात्मिक महत्व के पटना व बक्सर स्टेशन को खूबसूरत बनाने के लिए उसके सौदर्यीकरण का निर्देश रेल अधिकारियों को दिया.

उन्होंने कहा कि पटना के साथ राजेद्र नगर टर्मिनल व पाटलिपुत्र जंक्शन भव्य स्वरूप में दिखे इसकी व्यवस्था होनी चाहिए. सुरक्षा, संरक्षा व समय से ट्रेनों के चलने का पालन कराना सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए. रेलवे की चुनौती बढ़ती जा रही है. इससे पहले पूमरे जीएम अनुपम शर्मा ने सांसद व सांसद प्रतिनिधियों का स्वागत किया.

रामकृपाल यादव ने बैठक में बिहटा-औरंगाबाद नयी रेल लाइन का निर्मण काम शीघ्र शुरू करने को कहा. दानापुर की ओर से पाटलिपुत्र जंक्शन पहुंचने के लिए रूपसपुर नहर रोड से एक्सेस देने की आवश्यकता बतायी. फुलवारी गुमटी पर रेलवे अंडर पास का निर्मण व बिहटा स्टेशन को विकसित किया जाये. बिहटा में पटना-बनारस जनशताब्दी, पटना-पुणे व संपूर्ण क्रांति का ठहराव दिया जाये.

नालंदा के सांसद कौशलेद्र कुमार ने बिहारशरीफ-अस्थावां- शेखपुरा रेल लाइन निर्माण में तेजी लाने की बात कही. बिहारशरीफ व राजगीर के बीच बने हॉल्ट सिलाव, पावापुरी पर ट्रेनों का ठहराव, इस्लामपुर से पटना के लिए एक जोड़ी मेमू ट्रेन अतिरिक्त चलाने को कहा. नवादा के सांसद चंदन सिंह ने तिलैया से कोडरमा रेलवे लाइन का बचे हुए काम शीघ्र पूरा हो.

बरबीघा में नारायणपुर मौजा के किसानों का लंबित मुआवजा भुगतान करने व रेलवे आरक्षण केंद्र खोलने की जरुरत बतायी. जहानाबाद के सांसद चंदेशर प्रसाद चंदवंशी ने अरवल मोड़ राजा बाजार,कारगिल चौक के पास रेल ओवरब्रज का निर्मण किये जाने की बात कही. पटना-धनबाद ट्रेन को कोलकाता तक विस्तार, महाबोधि एक्सप्रेस को गया की जगह जहानाबाद से शुरू करने का सुझाव दिया. जहानाबाद स्टेशन पर फुट ओवर ब्रज का अधूरे काम को पूरा करने की बात कही.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

बिहार के दरभंगा की बकरी वाली दीदियों ने करोड़ों की कंपनी बना लिया…..VIDEO

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.