पटना में टूटा रिकार्ड, गर्मी से हालत खराब, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

PATNA : बारिश नहीं होने के कारण पटना में आसामने से आग बरस रहा है। गर्मी से लोग बेहाल हैं। बीमार लोगों की संख्या में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है। स्थानीय डॉक्टरों की माने तो इस समय लोगों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए। मौसम विभाग ने लू के लेकर पूरे बिहार में अलर्ट जारी किया है। वहीं प्रशासन की ओर से पूरे बिहार में गर्मी को देखते हुए या तो स्कूल को बंद कर दिया गया है या स्कूल के टाइमिंग में बदलाव किया गया है।

यह भी पढ़ें : बिहार में चुनाव के दौरान खुलेआम धांधली, बूथ कैप्चरिंग में मजिस्ट्रेट बर्खास्त, एमवीआई निलंबित

ताजा अपडेट के अनुसार गुरुवार को भारी गर्मी ने पटना में तीन साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। गुरुवार को पटना का तापमान 43.4 डिग्री पर पहुंच गया। इससे पहले वर्ष 2015 में पारा इसके ऊपर गया था। वहीं, गया का तापमान बढ़कर गुरुवार तक 44.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। पूरा राज्य अभी लू की चपेट में है।

मौसम विभाग ने लू चलने का अलर्ट जारी किया है। वातावरण में नमी के कम होने से मौसम और शुष्क हो गया है, जिससे बाहर निकलने पर बदन झुलस रहा है। भागलपुर और पूर्णिया में गया और पटना के मुकाबले मौसम थोड़ा नरम रहा व अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा।

यह भी पढ़ें : पीएम पद को लेकर जदयू-भाजपा आमने सामने, नीतीश को प्रधानामंत्री बनाने की उठी मांग

मौसम विभाग के अनुसार 13 मई तक गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम में शुष्कता बनी रहेगी वहीं लू का प्रभाव भी देखने को मिलेगा। 14 और 15 मई को पटना के आकाश में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे, जो लोकल स्थिति के कारण होगा और अधिकतम तापमान के 40 से नीचे रहने की उम्मीद है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *