अभी-अभी : ठंड के कारण बिहार मैं सरकारी और गैर सरकारी स्कूल की टाइमिंग में बदलाव, पटना के DM का आदेश जारी

अभी-अभी इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आ रही है बताया जा रहा है कि ठंड को ध्यान में रखते हुए सरकारी और गैर सरकारी स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया है. इस आदेश में साफ कह दिया गया है कि हर स्कूल को इस नियम का पालन करना होगा और जो नियम तोड़ते पकड़े जाएंगे ऊपर कार्रवाई होगी.

पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर ने कल यानी 9 जनवरी से 13 जनवरी तक सभी स्कूलों को सुबह 9 बजे से दोहर 3.30 बजे तक संचालित करने का निर्देश दिया है। हालांकि जिला प्रशासन ने मिशन दक्ष तथा बोर्ड परीक्षा को लेकर संचालित किए जाने वाली विशेष कक्षाओं के संचालन में छूट दी है।

पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि जिले में ठंड का मौसम और कम तापमान विशेष रूप से सुबह और शाम के समय में जारी है, जिसके कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। ऐसे में सभी सरकारी और निजी स्कलों को सुबह 9 बजे से पहले और दोपहर 3.30 बजे के बाद संचालित किए जाने पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है। यह आदेश 09.01.2024 से लागू होगा और 13.01.2024 तक प्रभावी रहेगा।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *