पटना से दिल्ली-मुम्बई के लिए 8 विमानों का परिचालन होगा शुरू, 80 साल से अधिक वालों को नो इंट्री

पटना एयरपाेर्ट से पहले चरण में 8 विमान शुरू करने की तैयारी, 80 साल से ज्यादा के सफर नहीं कर पाएंगे, 20 किलो वजन ले जा पाएंगे, उड्‌डयन मंत्रालय ने एयरपोर्ट ऑपरेटर्स, एयरलाइंस को एसओपी भेजा

लॉकडाउन खत्म होने के बाद जब उड़ानें शुरू की जाएंगी तो यात्रियों और एयरलाइंस को कुछ विशेष सावधानियां बरतनी होंगी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी एयरलाइंस और एयरपोर्ट ऑपरेटरों को दिशानिर्देश (एसओपी) जारी किए हैं। इसके मुताबिक, केंद्र ने एयरलाइंस से कहा है कि उड़ानें शुरू होने के पहले फेज में 80 साल से ऊपर के व्यक्ति को यात्रा की इजाजत न दी जाए।

उम्मीद जताई जा रही है कि सप्ताह-दस दिन में पटना से फ्लाइटाें का अाॅपरेशन शुरू हाेगा। पटना से फ्लाइट शुरू हाेने की संभावना काे देखते हुए मंगलवार काे पटना एयरपाेर्ट के अधिकारियाें की इंडिगाे, स्पाइसजेट, गाे एयर, विस्तारा अाैर इंडियन एयरलाइंस के स्थानीय स्टेशन मैनेजराें के अलावा सीअाईएसफ के सहायक कमांडेंट के साथ बैठक हुई। साेशल डिस्टेेंसिंग का पालन कराने के लिए एक बस से 15-20 यात्रियाें काे विमान तक ले जाया जाएगा।

निजी व किराये के वाहन से भी स्टेशन अा-जा सकेंगे यात्री
पटना | ट्रेन का परिचालन शुरू हो गया है। ऐसे में स्टेशन से घर आने और घर से स्टेशन जाने के लिए वाहनों को छूट दी गई है। स्टेशन तक जाने के लिए पास के रूप में ई टिकट मान्य होगा, जिसकी अवधि 12 घंटे होगी। गृह विभाग ने कहा है कि निजी गाड़ियों के साथ-साथ ऑटो, ओला, उबर और रिजर्व ई रिक्शा तथा टैक्सी का भी उपयोग किया जा सकेगा। एक गाड़ी में ड्राइवर के अलावा सिर्फ दो पैसेंजरों की अनुमति होगी। स्टेशन जाने के लिए दोपहिया वाहन का प्रयोग किया जा सकेगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *