पटना यूनिवर्सिटी में आज से शुरू हुआ एडमिशन, 20 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं छात्र

PATNA : पटना यूनिवर्सिटी में आज से शुरू हुआ एडमिशन, 20 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं छात्र : पटना विश्वविद्यालय में सत्र 2020-21 में नामांकन की प्रक्रिया एक अगस्त से शुरू हो रही है। छात्र 20 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। पटना विवि के स्नातक सामान्य और वोकेशनल पाठ्यक्रमों में ही नामांकन प्रक्रिया अभी शुरू हो रही है। स्नातकोत्तर व पीजी डिप्लोमा स्तर के पाठ्यक्रमों में अभी नामांकन का शेड्यूल जारी नहीं हुआ है।

अभी बीए, बीएससी, बीकॉम के अलावा बीकॉम वोकेशनल, बीसीए, बीबीए, बीएमसी, बीएसडब्ल्यू, बीएससी इन बायोटेक्नोलॉजी, बीए इन फंक्शनल इंग्लिश और बीएससी इन इनवायरमेंटल साइंस में नामांकन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। बीए, बीएससी और बीकॉम के सामान्य पाठ्यक्रमों को मिलाकर पटना विवि के विभिन्न कॉलेजों में कुल 3256 सीटें हैं। वहीं अन्य वोकेशनल कोर्सेज की 1025 सीटों पर नामांकन होगा। इस संबंध में छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष प्रो. अनिल कुमार ने बताया कि पूरी आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन ही होगी। इच्छुक अभ्यर्थी http://puonline.co.in/ पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और ह्वाटसअप पर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *