दरभंगा के बदले अब जयनगर से खुलेगी पवन एक्सप्रेस ट्रेन, मुम्बई जाने में मधुबनी के लोगों राहत

विस्तारीकरण के बाद पवन एक्सप्रेस ने पहली बार मंगलबार को जयनगर से लोकमान्य तिलक के लिए प्रस्थान किया। दोपहर एक बजे प्लेटफॉर्म संख्या एक से पवन एक्सप्रेस खुली। पवन एक्सप्रेस 01062 पूर्व में दरभंगा से लोकमान्य तिलक के लिए खुलती थी। अब इसका विस्तार जयनगर तक हो गया है। यह ट्रेन जयनगर से प्रतिदिन दोपहर एक बजे खुलेगी। और 1:34 बजे मधुबनी पहुंचेगी। अपराह्न 2:25 बजे दरभंगा पहुंचने के बाद अगले दिन रात 2 बजकर 05 मिनट पर लोकमान्य तिलक पहुंचेगी।

वहीं, लोकमान्य तिलक से पवन एक्सप्रेस सुबह 11:30 बजे खुलेगी और अगले दिन रात के 12:45 बजे दरभंगा पहुंचेगी और रात 2:30 बजे जयनगर पहुंचेगी। वहीं, पवन एक्सप्रेस का विस्तारीकरण जयनगर तक होने से बॉर्डर क्षेत्र समेत पूरे मिथिलांचल में हर्ष का माहौल है। यात्रियों को अब मुंबई जाने के लिए अधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। जयनगर से वर्तमान में मुंबई के लिए एक ही साप्ताहिक ट्रेन अंत्योदय ट्रेन खुलती थी। लेकिन लॉकडाउन के कारण यह ट्रेन 24 मार्च से ही बंद है।

लोकमान्य तिलक पवन एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तारीकरण जयनगर तक कर दिए जाने से बॉर्डर क्षेत्र समेत पूरे मिथिलांचल में हर्ष का माहौल है। यात्रियों को अब मुंबई जाने के लिए अधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। जयनगर से वर्तमान में मुंबई के लिए एक ही साप्ताहिक ट्रेन अंत्योदय खुलती थी। लेकिन वह ट्रेन लॉकडाउन के कारण 24 मार्च से ही बंद है। रेलवे विशेष सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोकमान्य पवन एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन जयनगर से शुरू हो जाने पर अंत्योदय ट्रेन का परिचालन बन्द हो सकता है। फिलहाल अनलॉक में रेलवे द्वारा स्वतंत्रता सेनानी का परिचालन जयनगर से शुरू किए जाने पर मिथिलांचलवासियों में हर्ष का माहौल है।

कहते हैं अधिकारी : स्टेशन सुप्रिडेंट राजेश मोहन मलिक व सीडब्लूएस राम कुमार राय ने बताया कि लोकमान्य तिलक का विस्तार जयनगर तक कर दिया गया है। जल्द तिथि की घोषणा रेलवे द्वारा कर दी जाएगी। यह ट्रेन जयनगर से सुबह 11:15 बजे लोकमान्य तिलक के लिए रवाना होगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *