मतदान करने घर से नहीं निकले बिहार के लोग, 49.92% वोट के साथ खत्म हुआ लोक सभा चुनाव

सातवें और अंतिम चरण में प्रदेश के आठ संसदीय क्षेत्रों – पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, नालंदा, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद संसदीय सीट के लिए मतदान हो रहा है। इस रिपोर्ट के लिखे जाने तक शाम 6 बजे तक बिहार में 46.66 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्वाचन आयोग से मिले आंकड़ों के अनुसार नालंदा में 49.52 प्रतिशत, पटना साहिब में 41.30 प्रतिशत, पाटलिपुत्र में 51.25 प्रतिशत, आरा में 51.61 प्रतिशत, बक्सर में 51.98 प्रतिशत, सासाराम में 51.43 प्रतिशत, काराकाट में 51.88 प्रतिशत तथा जहानाबाद में 52.06 प्रतिशत मतदान हुआ है। आरा के बडहरा क्षेत्र में हंगामे के कारण कुछ देर अफरा तफरी मची रही। बूथ 49 और 50 पर वोगस वोट करने को लेकर एक पक्ष क्षरा दूसरे पर ईंटे-रोडऋे से हमला कर दिया। पुलिस के आने पर मामला शांत हुआ।

राज्य में अंतिम चरण में आठ लोकसभा क्षेत्रों में रविवार सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ हुआ। इस चरण में नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं। साथ ही डेहरी विधानसभा का उपचुनाव के लिए भी रविवार को मतदान हो रहा है। अंतिम व सातवें चरण में कुल 157 प्रत्याशी मैदान में हैं। प्रत्याशियों में 137 पुरुष और 20 महिलाएं शामिल हैं।

जिन प्रत्याशियों की परीक्षा होगी उनमें रविशंकर प्रसाद, शत्रुघ्न सिन्हा, आरके सिंह, अश्विनी कुमार चौबे, राम कृपाल यादव, मीसा भारती, जगदानंद सिंह, मीरा कुमार, उपेंद्र कुशवाहा, सुरेंद्र यादव व चंदेश्वर चंद्रवंशी प्रमुख हैं। इन सभी लोकसभा क्षेत्रों से बाहरी नेताओं को क्षेत्र से बाहर जाने का निर्देश दे दिया गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.