तालिबान के खिलाफ सड़कों पर उतरे अफगानिस्तान के लोग, आतंकवादियों का झंडा उखाड़ फेंका

अफगानिस्तान के जलालाबाद में स्थानीय निवासियों ने आतंकी शासन, तालिबान के शासन को ठुकराते हुए उसके झंडे को उतार दिया, और उसके स्थान पर लाल, काले और हरे झंडे लगा दिए। लोगों की इस हरकत से भड़के तालिबान ने अफगान लोगों पर फायरिंग की जिसमे लोग घायल भी हुए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किए जा रहा है।

वीडियो में तालिबान आतंकवादियों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोलीबारी करते देखा जा सकता है। बता दें कि काबुल में लगभग 20 वर्षों बाद तालिबान की वापसी हो चुकी है। आतंकी संगठन अब पूरे देश में अपने हिसाब से नए नियम लागू कर रहा है। भले ही हजारों अफगानिस्तान के लोग डरे हुए हैं, और देश छोड़कर भागना चाहते हैं, किन्तु कुछ नागरिक तालिबान के आगे झुकने के लिए तैयार नहीं है। और उनका डटकर सामना भी कर रहे हैं।

सत्ता पर कब्जा करने के बाद तालिबानियों ने अफगानिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज की जगह अपना झंडा लगा दिया है, जो कि शान से फहरा रहा है, और अफगानी लोग लगातार इस परिवर्तन का विरोध कर रहे हैं। तालिबान को खुले विद्रोह का भय है, इसलिए वह लोगों को खौफ से काबू करने के प्रयास में लगा हुआ है। तालिबान ने जगह-जगह अपने झंडे लगा दिए हैं। बुधवार को जलालाबाद के लोगों ने एक मीनार पर लगे तालिबानी झंडे को नीचे उतारा और उसकी जगह अफगानिस्तान का ध्वज फहरा दिया। जिसके बाद तालिबानियों ने दहशत फैलाने के लिए लोगों पर गोलीबारी भी की।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP पर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *