नवजात जुड़वा बच्चियों से घर के पालतू कुत्ते को थी जलन, मौका मिलते ही मा’र डाला

पालतू जानवर खासकर कुत्ते (Dog) अपने मालिक और उनके बच्चों के लिए काफी सुरक्षात्मक रवैये वाले मानते जाते हैं. हालांकि ब्राजील (Brazil) के बाहिया शहर में एक ऐसी घटना भी सामने आई है जिसे सुनने के बाद लोग छोटे बच्चों को पालतू कुत्तों के साथ छोड़ने से डरने लगेंगे.

यहां दो कुत्तों ने मिलकर (Dog Attack) अपने मालिक की नवजात जुड़वां बच्चियों को मार डाला.द सन की खबर के मुताबिक दो जुड़वां बहनें जिनका नाम ऐना और अनालू था बीती 23 जून को ही पैदा हुईं थीं. इन दोनों की मां 29 वर्षीय एलेना नोवाइस हैं जिनके पास लैब्राडोर और अमेरिकन फॉक्सहाउंड नस्ल के दो कुत्ते भी हैं.

एलेना ने बताया कि अमेरिकन फॉक्सहाउंड नस्ल वाला उनका कुत्ता काफी खुशमिजाज था लेकिन दोनों बच्चियों के घर आने के बाद से ही उसका व्यवहार कुछ बदला हुआ नज़र आ रहा था।

वो लगातार बच्चियों की जगह उसे प्यार करने या उसे गोद में लेने की जिद करता रहता था.

बच्चों से जलने लगा था कुत्ता

एलेना ने बताया कि शुरुआत में उन्हें ये सब सामान्य लगा क्योंकि ऐसा अक्सर होता है. लेकिन बीते दिनों वे दोनों बच्चियों को बेडरूम छोड़कर घर के दूसरे हिस्से में कुछ काम कर रहीं थीं. तभी उन्हें बच्चियों के रोने की आवाज़ सुनाई दी. जब तक एलेना पहुंचती उनके कुत्ते ने दोनों बच्चियों को बुरी तरह जख्मी कर दिया था.

डॉक्टर के मुताबिक कुत्ते में छोटी बच्चियों के पेट को पूरी तरह फाड़ दिया था जिसके चलते उन्हें बचाया नहीं जा सका.डॉक्टर के मुताबिक बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गयी थी. एक की मौत जख्मों से हुई थी जबकि दूसरी बच्ची को सदमे से दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गयी.

एलेना के परिवार के अन्य सदस्यों ने बताया कि दोनों ही कुत्ते काफी मिलनसार थे लेकिन एलेना की अटेंशन न मिलने के चलते उन्हें बच्चों से जलन होने लगी थी. पुलिस ने छानबीन में पाया है कि घर में मौजूद दूसरे कुत्ते ने बच्चियों पर हमला नहीं किया था बल्कि उन्हें बचाने की कोशिश भी की थी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *