गया में पिंक टीकाकरण केंद्र महिलाओं के लिए बनाया गया, गुलाबी टोपी पहन कर प्रभावती अस्पताल में आये अधिकारी

गया: जिले में महिलाओं के लिए विशेष टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। शहर के प्रभावती अस्पताल में संचालित टीकाकरण केंद्र को पिंक बूथ का नाम देते हुए गुरुवार से इसे सिर्फ महिलाओं के लिए कर दिया गया। इस पिंक टीकाकरण बूथ का उद्घाटन जिलाधिकारी अभिषेक सिंह और उनकी पत्नी अपराजिता सिंह ने किया। इस मौके पर अपराजिता सिंह ने कोविशिल्ड का टीका भी लगवाया।

प्रभावती अस्पताल स्थित डिस्टिक यर्ली इंटरवेंशन सेंटर में यह पिंक बूथ बनाया गया है। यहां का हर चीज गुलाबी रंग में दिखा। नर्सेज से लेकर सिविल सर्जन और डीएम सभी ने गुलाबी रंग की टोपी पहन रखी थी। इस टीकाकरण केंद्र के अंदर में जितने भी पर्दे हैं उनका रंग भी गुलाबी है। जो काफी मनमोहक लग रहा है।

इस टीकाकरण केंद्र के दरवाजा पर एक सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है वह भी गुलाबी रंग का है। टीका लगवाने के लिए पहुंची महिलाओं को कुछ देर तक रोकने के लिए अलग-अलग वेटिंग हॉल और ऑब्जर्वेशन रूम बनाया गया है, जहां कुर्सियां भी लगाई गई हैं। यह सब कुछ गुलाबी रंग का है।

शहर का तीसरा 9 टू 9 सेंटर प्रभावती में शुरू हुआ: सीएस

सिविल सर्जन डॉ. कमल किशोर राय ने बताया कि प्रभावती के इस पिंक बूथ की एक और खासियत यह है कि यह जिले का तीसरा 9 टू 9 सेंटर बनाया गया है। इससे पहले गया जंक्शन और रेड क्रॉस सोसाइटी का टीकाकरण केंद्र 9 टू 9 सेंटर के रूप में काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि अब प्रभावती के इस पिंक बूथ पर भी सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे तक महिलाएं कभी भी आकर अपना टीका लगवा सकती हैं।

इस कार्यक्रम के मौके पर सहायक समाहर्ता डॉ. अनुपमा सिंह, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. सुरेंद्र चौधरी शहरी क्षेत्र के नोडल अफसर डॉ. एम ई हक, अस्पताल अधीक्षक डॉ. सतेन्द्र चौधरी, डीपीएम निलेश कुमार, एमएंडई अखिलेश कुमार, डॉ. उदय मिश्र यूनिसेफ के अजय केरोबिम व अन्य कर्मी उपस्थित थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *