PM मोदी ने ​एम्स में लिया कोरोना का टीका, वैक्सीन पर सवाल उठाने वालों को दिया बड़ा संदेश

आज से देश भर में कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण की शुरूआत हो गयी. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली स्थित एम्स में जाकर कोरोना का टीका लिया. कोरोना का टीका लेकर प्रधानमंत्री ने विरोधियों को जवाब दिया. बता दे कि जब कोरोना वैक्सीन के ट्रायल को मंजूरी मिली थी तब देश में कोरोना वैक्सीन पर सियासत शुरू हो गयी थी. विपक्ष के नेताओं द्वारा वैक्सीन की विश्वनियता पर सवाल उठाये जा रहे थे. पर आज कोरोना का टीका लेकर पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन का विरोध कर रहे लोगों को कड़ा संदेश दिया है.

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि एम्स में # COVID19 वैक्सीन की मेरी पहली खुराक ली. उल्लेखनीय है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने COVID -19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए त्वरित समय में काम किया है. मैं उन सभी से अपील करता हूं जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं. साथ में, आइए हम भारत को COVID-19 मुक्त करें !.

बता दें कि पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने पीएम मोदी को भारत बायोटेक (Bharat BioTech) द्वारा निर्मित वैक्सीन COVAXIN का टीका दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने कंधे पर असम का गमछा रखा हुआ था. प्रधानमंत्री के वैक्सीन लेने के बाद से ही कई प्रतिक्रियाएं भी आने लगी हैं. शिवसेना प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री द्वारा टीका लेने पर PM की तारीफ की और कहा कि इससे लोगों के बीच वैक्सीन को लेकर व्याप्त भ्रम खत्म होगा.

वहीं भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि ये विश्वास पैदा करने वाली तस्वीर है. वहीं कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे, कांग्रेस के लोकसभा सांसद कार्त चिंदबरम में पीएम मोदी के वैक्सीन लेने पर कहा कि इससे आम जनता के बीच विश्वास बढ़ेगा.

बता दे कि कोरोना वैक्सीन को सपा नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा था कि ये वैक्सीन बीजेपी की है मैं इसे नहीं लगवाउंगा. अखिलेश ने कहा था कि मैं बीजेपी की वैक्सीन पर कैसे भरोसा कर सकतां हूं. जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को मुफ्त में वैक्सीन मिलेगी. हम बीजेपी का वैक्सीन नहीं लगवा सकते हैं. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा था कि कोरोना वैक्सीन को वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को मंजूरी देना खतरनाक हो सकता है. वहीं सपा के विधान परिषद सदस्य आशुतोष सिन्हा का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो कह रहे थे कि कोरोना वैक्सीन लगवाने से व्यक्ति नपुंसक हो सकता है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.