PM मोदी ने राष्ट्र को किया संबोधित, कहा-संकल्प लीजिये की आप को/रोना से सुरक्षित रहेंगे

अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे सिर्फ और सिर्फ आपका समय चाहिए। आज तक जो भी मैंने आप से मांग है आपने दिल खोलकर दिया है। कोरोना का वर्तमान में कोई इलाज नहीं है। वैज्ञानिक अब तक दावा नहीं बना पाए है। भारत जैसे बडे देश पर कोरोना साधारण संकट नहीं है।

वृद्धजनों को मिलने वाली छूट अगले आदेश तक बंदः को/रोना के मद्देनजर रेलवे का फैसला

केंद्र सरकार ने को/रोनावायरस के मद्देनजर वृद्ध नागरिकों से अपने घरों में रहने के लिए कहा है। इसके साथ ही सरकार ने रेलवे के लिए भी कुछ नियम तय कर दिए हैं। इसके मुताबिक, 20 मार्च से कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे वृद्धजनों के लिए रिजर्व और अनरिजर्व्ड दोनों ही कैटेगरी में कंशेसनल टिकल (छूट की सुविधा) बंद हो रही है। अब यह सेवा सिर्फ मरीजों, छात्रों और दिव्यांगजन वर्ग में आने वाले यात्रियों को ही मिलेगी। अभी यह रोक अनिश्चितकालीन है,

हालांकि, स्थितियों के अनुसार रेलवे छूट के बारे में फैसला करेगा। इसके अलावा विदेश से आने वाली फ्लाइट्स पर 22 मार्च से लेकर हफ्ते के अंत तक भारत में लैंड करने पर रोक रहेगी। इसके अलावा 65 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों और 10 से कम उम्र के बच्चों को घरों में ही रखने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *