राष्ट्रपति ट्रम्प बोले- माेदी हैं फादर ऑफ़ इंडिया, PM के लिए पागल हैं लाेग

PATNA : अमेरिकी राष्ट्रपति डाेनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार काे अा’तंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान के खिलाफ भारत के रुख काे समर्थन किया। संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में ट्रम्प ने कहा कि अा’तंकवाद काे लेकर माेदी स्पष्ट संदेश दे चुके हैं अाैर वह इस मुद्दे का ख्याल रखेंगे। हाउडी माेदी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री माेदी की लाेकप्रियता से अभिभूत ट्रम्प ने मंगलवार काे प्रेस काॅन्फ्रेंस में माेदी की तारीफाें की झड़ी लगा दी। उन्हाेंने माेदी काे फादर अाॅफ इंडिया अाैर राॅक स्टार एल्विस प्रिस्ले जैसा बताया।

हाउडी माेदी कार्यक्रम के अनुभव के बारे में पूछने पर उन्हाेंने कहा, “लाेग अापके प्रधानमंत्री के लिए पागल हैं। माेदी एल्विस प्रिस्ले के अमेरिकी वर्जन जैसे हैं।’ अमेरिकी गायक अाैर अभिनेता एल्विस प्रिस्ले काे किंग अाॅफ राॅक एंड राॅल कहा जाता था। एक अाैर सवाल पर ट्रम्प ने कहा, “मुझे याद है कि भारत काफी बंटा हुअा था। लाेगाें के बीच विघटन अाैर ल’ड़ाई थी लेकिन माेदी सबकाे पिता की तरह साथ ल े अाए। संभवत: वह फादर अाॅफ इंडिया हैं।’

मोदी ने ट्रम्प काे दो टूक कहा कि भारत को पाक से बात करने में कोई संकोच नहीं है। लेकिन जब तक आ’तंकवाद को लेकर वह ठोस कदम नहीं उठाता है, उसके साथ बात नहीं की जा सकती है। लेकिन उसने अब तक ऐसा कोई कदम नहीं उठाया है। मोदी ने ट्रम्प के साथ बैठक में पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आ’तंकवाद पर खुलकर भारत का पक्ष रखा।

संयुक्त प्रेस काॅन्फ्रेंस में पत्रकाराें ने ट्रम्प से पूछा था, “अापने कट्टर इस्लामिक अा’तंकवाद काे दुनिया के लिए सबसे बड़ा ख’तरा बताया था। लेकिन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने माना है कि उनकी सेना अाैर अाईएसअाई ने अा’तंकियाें काे प्रशिक्षण दिया। उन्हें क्या संदेश देना चाहेंगे?’ इसके जवाब में ट्रम्प ने कहा, “संदेश मुझे नहीं, प्रधानमंत्री माेदी काे देना है। वह इस पर स्पष्ट संदेश दे चुके हैं। वह हालात काे संभालने में सक्षम हैं अाैर इसका ख्याल रखेंगे।’ रविवार काे हाउडी माेदी कार्यक्रम में ट्रम्प ने कहा था कि क’ट्टर इस्लामिक अा’तंकवाद दुनिया के लिए सबसे बड़ा ख’तरा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *