CM योगी के जन्मदिन पर PM मोदी-अमित शाह ने ट्वीट कर नहीं दी बधाई, सियासी अटकलें तेज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन (पांच जून को) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें टि्वटर पर बधाई नहीं दी, जबकि आमतौर पर वह जन्म दिवस, जयंती और पुण्यतिथि आदि को लेकर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर पोस्ट करते हैं और खासा सक्रिय भी रहते हैं।

पीएम के सीएम को ट्वीट कर बधाई न देने के बाद सियासी गलियारों में अटकलें तेज हो गईं कि आखिर मोदी ने योगी को टि्वटर पर बधाई संदेश क्यों नहीं दिया? क्या यूपी में सब ठीक है?…टि्वटर पर भी लोगों के बीच इस तरह की चर्चा देखने को मिली। हालांकि, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में सूत्रों के हवाले से कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने बताया कि पीएम ने शनिवार को सीएम योगी से फोन पर बात की थी और उसी दौरान उन्हें जन्मदिन का बधाई दी। सूत्र ने आगे बताया- कोरोना की दूसरी लहर के दौरान पीएम ने किसी और को टि्वटर पर जन्मदिन की बधाई नहीं दी।

सूत्र ने कुछ ऐसे शीर्ष नेताओं की सूची (जिसमें विपक्षी शामिल हैं) भी मुहैया कराई, जिनके पिछले कुछ हफ्तों में जन्मदिन थे पर पीएम ने ट्वीट कर उन्हें भी बधाई नहीं थी। इन नेताओं में केरल, राजस्थान, हरियाणा और गोवा के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। वैसे, आदित्‍यनाथ के 50वें जन्मदिन पर राष्ट्रपति समेत कई प्रमुख नेताओं ने बधाई दी। लेकिन योगी आदित्यनाथ अपना जन्मदिन नहीं मनाते हैं।

रोचक बात है कि यह ताजा घटनाक्रम ऐसे वक्त पर देखने को मिला, जब पहली बार बीजेपी ने सीएम योगी पर “फीडबैक लिया”, जिसके लिए यूपी के मंत्रियों से भाजपा सचिव ने अकेले में मुलाकात की थी। दरअसल, कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान योगी सरकार के सामने उन्हीं की पार्टी के विधायक और मंत्रियों ने जमीनी स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं (बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, दवा आदि) में कमी को लेकर आवाजें उठाई थीं, जबकि सरकार की ओर से कहा जा रहा था सूबे में हालात काबू में हैं और किसी चीज की कमी नहीं है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *