PM मोदी बोले, दरभंगा एयरपोर्ट दे रहा बिहार की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार विमानन क्षेत्र में संपर्क और सुविधाएं बढ़ाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने एक ट्विटर यूजर की पोस्ट पर जवाब में यह बताया। पोस्ट में व्यक्ति ने अपनी और अपने पिता की बिहार के दरभंगा हवाईअड्डे से विमान में सवार होते हुए तस्वीर साझा की थी।
मुकुंद झा ने पोस्ट में लिखा था, ”यह पहली बार है जब मैं अपने पिता के साथ विमान में सवार हो रहा हूं। दरभंगा को हवाईअड्डा देने के लिए आपका आभार नरेंद्र मोदी जी। भाजपा ने यहां हवाईअड्डा बनाने का वादा 2014 में किया था, जिसे पूरा करते हुए उन्हें एक हवाईअड्डा बनवाया। भाजपा सरकार के तले विमानन उद्योग एक ब्रांड की तरह विकसित हुआ।”


इस पोस्ट के जवाब में प्रधानमंत्री ने लिखा, ”यह जानकर प्रसन्नता हुई। जहां तक विमानन क्षेत्र की बात है तो हम संपर्क और सुविधाएं बढ़ाने पर काम कर रहे हैं। दरभंगा हवाईअड्डा बिहार की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।”
उड़ान योजना के तहत हुआ है दरभंगा एयरपोर्ट का विस्तार
मोदी सरकार ने उड़ान योजना के जरिए देश के कई छोटे शहरों को विमान सेवा के नक्शे पर लाया है। इसमें दरभंगा भी शामिल है। बिहार में उड़ान योजना के तहत दरभंगा और पूर्णिया एयरपोर्ट को विकसित करने पर केंद्र और राज्य सरकार के बीच सहमति बनी थी। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार की आधारशिला रखी गई थी। एयरपोर्ट शुरू होने के साथ ही यात्रियों ने यहां से हवाई सेवा को हाथों-हाथ लिया। कम संसाधन और सुविधा होने के बावजूद दरभंगा एयरपोर्ट से रिकॉर्ड संख्या में यात्री यात्रा कर रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *