पेट्रोल-डीजल होगा सस्ता, PM मोदी बोले राज्य सरकार देशह‍ित में तेल पर कम करें अपना टैक्स

पीएम मोदी की राज्‍यों से अपील, देशह‍ित में तेल पर कम करें वैट : कोरोना को लेकर हुई राज्‍यों की समीक्षा बैठक में पीएम मोदी ने राज्‍यों से तेल पर वैट कम करने की अपील की. उन्‍होंने कहा क‍ि राज्‍य सरकारों को देशह‍ित में तेल पर वैट कम करके जनता को राहत देनी चाह‍िए. सरकार की तरफ से पहले भी पेट्रोल के दामों में कमी लाने की कोश‍िश की गई है.

पीएम मोदी ने कहा कि छह महीने लेट ही सही, लेकिन अब राज्य सरकारों को तेल पर टैक्स घटा ही लेना चाह‍िए. पीएम नरेंद्र मोदी की सलाह पर राज्‍य सरकार ने अमल किया तो लोगों को राहत मिल सकती है. दरअसल कोरोना मामले को लेकर राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्‍यों से पेट्रोल-डीजल का टैक्‍स घटाने की अपील की.

पीएम ने कहा कि कई राज्‍यों ने टैक्‍स में कटौती की इस कारण लोगों को राहत मिली लेकिन कुछ राज्‍यों ने ऐसा नहीं किया इस कारण लोग परेशान हैं. उन्होंने कहा कि राज्‍य और केंद्र सरकार के बीच आर्थिक मोर्चे पर तालमेल जरूरी है. देशहित में राज्यों को यह कदम उठाना चाहिए.

इससे पहले प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी पर मुख्‍यमंत्र‍ियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया के अन्य देशों के हालात देखकर हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में कोरोना केस बढ़े हैं. पीएम ने कहा कि आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए भी बैठक में चर्चा हुई है.

पीएम ने कहा कोरोना महामारी को देखते हुए अस्पतालों में सभी जरूरी उपकरणों की मौजूदगी सुनिश्चित की जानी चाहिए. अगर कहीं कोई कमी है तो टॉप लेवल पर उसे दूर करने की जरूरत है. उन्होंने कहा हम कोरोना के खिलाफ लड़ते रहेंगे और रास्ते भी निकालते रहेंगे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.