मोदीजी थोड़ी संजीदगी दिखाईए, रवीश से बाद में भी बदला लेे सकते है आप, सभी न्यूज चैनल के साथ PM ने संवाद स्थापित किया, लेकिन एनडीटीवी नहीं था

प्रियांशु
मौजूदा समय में संपूर्ण देशवासी एकजुट होकर कोरोना के ख़िलाफ़ जारी लड़ाई का हिस्सा बन रहे है। आपसी द्वेष और एक दूसरे के प्रति वैचारिक मतभेद होने के बावजूद आज पूरा देश एक सूत्र में बंधा हुआ है। पूरी दुनिया ने देखा कि किस प्रकार हम प्रधानमंत्री जी के एक आह्वाहन पर हम एक साथ आ गए और जनता कर्फ़्यू को सफल बनाया।

बहरहाल, हिंदी में एक कहावत है, “आपदा के समय दुश्मन भी दोस्त बन जाते हैं”. लेकिन बेहद शर्म और चिंता की बात है कि हमारे प्रधानमंत्री जी में इस प्रकार की संवेदनशीलता और विचार की इतनी कमी है।

मीडिया से हुए मुखातिब रवीश को किया इग्नोर : आज प्रधानमंत्री जी कोरोना के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर मीडिया हेड्स से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुखातिब हुए। लगभग सभी न्यूज चैनल के साथ उन्होंने संवाद स्थापित किया, लेकिन उसमें एनडीटीवी नहीं था। उन्होंने आज भी एनडीटीवी का बहिष्कार किया, देश में आईं इतनी बड़ी विपदा की घड़ी में भी मोदी जी संजीदगी दिखाने की बजाए व्यक्तिगत खुन्नस निकाल रहे थे।

ऐसे कैसे चलेगा मोदीजी? देश में करोड़ों ऐसे लोग है जो एशिया का नोबेल पुरस्कार जीतने वाले पत्रकार रवीश कुमार को देखते है, उनके चैनल को देखते है। आपको यदि रवीश या एनडीटीवी से वैचारिक मतभेद है तो क्या आप ऐसी संकट की स्थिति में भेदावपूर्ण रवैया अखतियार करके देश के नागरिकों को धोखा देंगे?

आपके एक आह्वाहन पर लोग एक एकजुट हो जाते है, लेकिन अब आपको भी एकजुट होना होगा। आप यदि मीडिया से मुखातिब हो रहे है तो एनडीटीवी से भी बात करनी होगी और रिपब्लिक से भी बात करनी होगी, यदि आप राजनेताओं से सलाह मशवरा कर रहे है तो आपको राहुल गांधी की भी सुननी होगी और अमित शाह की भी सुननी होगी।

सबको एक साथ आना होगा, तभी हम मजबूती के साथ कोविड-19 से लड़ सकते है। नहीं तो दुष्यंत कुमार का एक शेर है,
“रहनुमाओं की अदाओं पे फ़िदा है दुनिया
इस बहकती हुई दुनिया को सँभालो यारो”

हमारे वतन को संभालने की जिम्मेदारी जितनी एक आम नागरिक की है, उससे कई ज्यादा जिम्मेदारी देश के प्रधानमंत्री की है और देश के नागरिकों को यह पूरा भरोसा है कि आप इस संकट की घड़ी से देश को उबार लेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *