पुलिस लाइन में लगे बार बालाओं के अश्लील ठुमके, IG ने 11 पुलिसवालों को किया सस्पेंड

मुजफ्फरपुर. हाजीपुर पुलिस लाइन में बार बालाओं के अश्लील डांस मामले में तिरहुत रेंज के IG गणेश कुमार ने कड़ी कार्रवाई की है. IG ने आयोजन में लगे 11 सिपाहियों को निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय शिवहर और सीतामढ़ी होगा. आईजी ने सीतामढ़ी और शिवहर के एसपी को निर्देश दिया है निलंबित सभी सिपाहियों की नियमित हाजिरी लगाई जाए और अनुपस्थित होने पर उनका जीवनयापन भत्ता भी रोक दिया जाए.

आईजी गणेश कुमार ने यह कार्रवाई हाजीपुर एसपी की अनुशंसा पर की है. आईजी ने निलंबित सभी सिपाहियों के कार्यकलापों पर पूरी निगरानी रखने का निर्देश तीनों जिलों के एसपी को दिया है. इन पुलिसकर्मियों को बार बालाओं से नृत्य करवाना और उसमें खुद भी झूमते हुए आनंद लेना काफी महंगा पड़ गया है. दरअसल, महाशिवरात्रि के मौके पर हाजीपुर पुलिस लाइन में महाशिवरात्रि महोत्सव का आयोजन किया गया था.

दिन में पूजा और रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम होना था. पुलिसकर्मियों के सहयोग से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. कार्यक्रम की शुरुआत धार्मिक भजनों से हुई, लेकिन धीरे-धीरे इस आयोजन का माहौल पूरी तरीके से बदल गया. लगभग एक घंटे बाद भजन का कार्यक्रम कैबरे डांस में बदल गया, क्योंकि आयोजकों ने कई बार बालाओं को भी डांस के लिए बुक किया था. जैसे ही ये बार बालाएं स्टेज पर उतरीं कि अश्लील गानों के साथ डांस शुरू हो गया.

डीजे की आवाज सुनकर आसपास चर्चा होने लगी और किसी ने डांस का वीडियो बना कर वायरल कर दिया. रात में ही एसपी के निर्देश पर इलाके के एसडीपीओ राघव दयाल पुलिस लाइन पहुंचे और कार्यक्रम पर रोक लगा दी. वहां मौजूद सभी आयोजक फरार हो गए, लेकिन एसडीपीओ ने वहां लगाए गए डीजे साउंड सेट को जब्त कर लिया. मामला मीडिया की सुर्खियां बन गईं. उसके बाद एसपी के स्तर से मामले की जांच शुरू हुई.

इस जांच में 11 सिपाहियों को इस आयोजन के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए एसपी ने आईजी से कार्रवाई की अनुशंसा की. उसी के आधार पर आईजी गणेश कुमार ने 11 सिपाहियों को निलंबित कर दिया है.

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *