विधानमंडल परिसर में पुलिसकर्मियों के खाने में मिला कीड़ा, खाना छोड़ भूखे पेट करने लगे ड्यूटी

Desk: विधानसभा परिसर में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों ने उस समय अपना खाना फेंक दिया, जब एक-दो पुलिसकर्मियों के खाने में कीड़ा पाया गया। जिस पुलिसकर्मी के खाने में कीड़ा मिला, उसने अपना खाना साथी पुलिसकर्मियों को दिखाया। फिर क्या था, एक-एक कर कई पुलिसकर्मियों ने अपने खाने का पैकेट विधानसभा परिसर के कोने में एक पेड़ के नीचे फेंक दिया। देखते ही देखते पेड़ के नीचे खाने के पैकेट का अंबार लग गया।

पुलिसकर्मियों ने फेंका पैकेट

अभी विधानमंडल का बजट सत्र चल रहा है। विधानमंडल परिसर की सुरक्षा के लिए करीब 500 पुलिसकर्मी वहां तैनात हैं। इनके लंच का पैकेट पुलिस लाइन से आता है। शुक्रवार को भी पैकेट आए थे। लंच के समय जैसे ही पुलिसकर्मी पैकेट खोलकर खाना खा रहे थे। कुछ ने आधा खा लिया था और कुछ ने खाना शुरू ही किया था। तभी एक-दो जवानों ने अपने पैकेट में कीड़ा होने की बात कही। दूसरे जवानों ने उनके पैकेट में कीड़ा देखा तो सबने अपने-अपने पैकेट फेंकने शुरू कर दिए। जो आधा खा चुके थे, उन्होंने भी अपने पैकेट फेंक दिए।

पुलिस लाइन से आता है खाने का पैकेट

पुलिसकर्मियों के लिए यह खाना पटना पुलिस लाइन में एक प्राइवेट एजेंसी बनवाती है। खाने को पैक करने का काम भी उन्हीं के जिम्मे रहता है। खाने के पैकेट में चावल-दाल, पूड़ी, सब्जी और रायता होता है। लेकिन लगता है कि खाना बनाते समय सफाई और स्वच्छता का ध्यान नहीं रखा गया, तभी थाने में कीड़ा पाया गया। पुलिसकर्मियों से जब खाना फेंकने का कारण पूछा गया तो उन्होंने यह तो बताया कि खाने में कीड़ा मिला है लेकिन इसके लिए जिम्मेदार कौन है, इस बात पर वे कुछ नहीं बोले। बहरहाल सत्र चल रहा है और खाना फेंके जाने के बाद पुलिसकर्मी भूखे पेट ड्यूटी कर रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.