तिरंगे को जलाना चाहते थे पाकिस्तानी समर्थक, भारतीय महिला ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान समर्थक 15 अगस्त को लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। पत्रकार पूनम जोशी कवरेज के लिए वहां गई थीं। इस दौरान पाक समर्थक उग्र हो गए और तिरंगे को जलाने की कोशिश करने लगे। इस पर पूनम जोशी उनसे भिड़ गईं और तिरंगे को प्रदर्शनकारियों से छुड़ा लिया। इस घटना वीडियो वायरल होने के बाद पूनम ने फेसबुक पर लिखा- ‘मुझे अंदाजा नहीं था कि देश के सम्मान में किए मामूली से काम के लिए मैं ट्रेंड करने लगूंगी।’


सियोल| भाजपा नेता शाजिया इल्मी 16 अगस्त को दक्षिण कोरिया के सिओल में थीं। तभी कुछ पाकिस्तानी प्रदर्शन करते दिखे। साजिया टैक्सी से उतरकर उनके पास गईं। उन्हें समझाने की कोशिश की। जब वे नहीं माने तो साजिया ने भारत विरोधी नारों का जवाब भारत जिंदाबाद के नारों से देना शुरू कर दिया।

 

एएनआई ने लिखा, यह घटना गुरुवार की है। पूनम लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन के बाहर स्वतंत्रता दिवस समारोह की कवरेज करने गईं, जहां पाकिस्तान और खालिस्तान समर्थकों का प्रदर्शन चल रहा था। इस दौरान खालिस्तानी समर्थक तिरंगे का अपमान करने लगे, तो पूनम जोशी उनसे भिड़ गईं और उनसे तिरंगे को छीन लिया। जिस वक्त पूनम प्रदर्शनकारियों को ऐसा करने से रोक रही थी तब कई पुलिसकर्मी भी वहां मौजूद थे, लेकिन बड़ी संख्या में मौजूद प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए कोई भी आगे नही आया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *