बाय रोड दिल्ली जाना हाेगा आसान, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा पटना, 3 लाख करोड़ होगा खर्च

PATNA-पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जुड़ेगा पटना से, दिल्ली जाना भी हाेगा आसान, बिहार की सड़कों पर 3 लाख करोड़ खर्च: गडकरी : केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस को पटना तक विस्तार करने की घोषणा की और कहा कि बक्सर से पटना तक एकदम नये एलाइनमेंट पर एक्सप्रेस-वे निर्माण के लिये राज्य सरकार द्वारा जमीन की व्यवस्था करते ही स्वीकृति दे दी जाएगी। इससे दिल्ली से पटना जाना आसान हो जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि तीन साल में बिहार की सड़कें अमेरिका जैसी दिखने लगेंगी। बिहार के सड़कों पर केन्द्र सरकार 3 लाख करोड़ खर्च कर रही है। 266 करोड़ लागत से बने कोईलवर पुल का शनिवार को दिल्ली से वर्चुअल उद्घाटन करते हुए गडकरी ने कहा कि एक लाख करोड़ की लागत से बिहार में ग्रीन एक्सप्रेस वे बनायी जा रही हैं। 50 हजार करोड़ की लागत से 1800 किलोमीटर रिंग रोड बनाये जा रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह किया कि ग्रीन एक्सप्रेस वे के किनारे औद्योगिक कॉरिडोर विकसित करें।

266 करोड़ की लागत से बने कोईलवर पुल का उद्घाटन
पुल का वीसी से उद्घाटन करते नितिन गडकरी। इस मौके पर अश्विनी चौबे, आरके सिंह, अवधेश नारायण सिंह व नितिन नवीन भी मौजूद थे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.