विमान से बिहार आने वाले यात्रियों के घर होम क्वरंटाइन का पोस्टर नहीं चिपकेगा, सरकारी आदेश जारी

पटना। विमान से बिहार आने वाले यात्रियों के घर होम क्वरंटाइन का पोस्टर नहीं चिपकेगा। रेल और अन्य साधनों से आने वाले यात्रियों के घर ही यह पोस्टर चिपकेगा। डीएम कुमार रवि ने कोविड-49 से संबंधित गठित कोषांग के अधिकारियों के साथ बैठक में यह निर्देश दिया।

उन्होंने बताया कि रेल से आने वाले तथा क्करंटाइन सेंटर से अपने घर लौटने वाले लोगों के घर ही होम क्वरंटाइन का पोस्टर चिपकेगा। इससे संबंधित कार्यों की मॉनिटरिंग की जा रही है। डीएम ने हेल्‍थ क्करंटाइन सेंटर सहित अन्य मेडिकल कार्यों की प्रगति से संबंधित कार्य की समीक्षा व प्रगति लाने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया।

इंडिगाे की आज से शुरू होने वाली काेलकाता फ्लाइट 31 तक रद्द : पटना से विमान से काेलकाता जाने वाले यात्रियाें काे अभी इंतजार करना हाेगा। इंडिगाे की काेलकाता फ्लाइट गुरुवार से शुरू हाेनी थी, लेकिन अब इसे 31 मई तक के लिए रद्द कर दिया गया है। पहली जून से भी फ्लाइट की स्थिति साफ नहीं है।

दरअसल बंगाल सरकार ने अनुमति नहीं दी है। बुधवार काे इन तीनाें शहराें के लिए 10 विमान उड़े। इन विमानाें से 687 यात्री ही रवाना हुए। पटना अाने वाले यात्रियाें की तादाद तीसरे दिन सबसे अधिक 1728 रही। बुधवार काे स्पाइस की अमृतसर फ्लाइट रद्द रही। इनके यात्रियाें काे स्पाइस ने दूसरे विमान से यहां से दिल्ली भेजा फिर वहां से अमृतसर।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *