बेफिक्र होकर सो रहे थे लोग, भारी बारिश से अचानक गिरी सोसायटी की दीवार…15 लोगों की मौ’त

PATNA: देशभर में मानसून के आने का इंतजार हो रहा था, लेकिन बारिश आते ही लोगों के मौ’त का काल बन गई। बारिश के चलते शनिवार को दर्दनाक हादसा हुआ। 60 फुट लंबे चौड़े कंपाउंड की दीवार बगल में झुग्गियों पर गिर गई जिसमें सोए कई लोग दब गए।

मामला महाराष्ट्र के पुणे का है। पुणे के एक आवासीय परिसर की दीवार ग‍िरी तो उसमें 15 लोगों की मौ’त हो गई जबक‍ि कई घायल हो गए। मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। म’रने वालों में 4 बच्चे भी शामिल हैं। गंभीर रूप से घाययलों का इलाज किया जा रहा है।

 

इस घटना के बारे में जब पुणे कलेक्टर से पूछा गया तो उन्होंने इस दीवार गिरने की वजह बारिश बताई। वहीं, शुरुआती जांच में कंस्ट्रक्शन कंपनी की गड़बड़ी का मामला सामना आ रहा है। 15 लोगों की मौ’त छोटी घटना नहीं है। जिन लोगों की मौ’त हुई है, उसमें ज्यादातर मृतकों में बिहार और बंगाल के लोग हैं।

दूसरी तरफ मुंबई में भारी बारिश के कारण करंट लगने से दो लोगों की मौ’त हो गई, जबकि कई इलाकों में पेड़ गिरने से लोग घायल हो गए। एक ऐसी ही खबर मुंबई के चेंबूर से आई जहां ऑटो रिक्शा पर एक दीवार गिर गई। घटना 2 बजे रात की है। पुणे में अगले 4 दिन तक भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है। सड़कों पर पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई में मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटे में काफी तेज बारिश होने की आशंका है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.