बिहार के पूर्णिया वासियों के लिए बड़ी खबर, जल्द बनकर तैयार होगा एयरपोर्ट, विमान सेवा 2024 से

PATNA-पूर्णिया हवाई अड्डा : 2024 तक उड़ने लगेंगे विमान, 34 एकड़ जमीन अधिगृहीत, केंद्रीय मंत्री से कल मिलेंगे उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद : पूर्णिया हवाई अड्डा निर्माण के लिए भू-अर्जन संबंधी बाधा दूर हो गई है। अधिगृहीत 34 एकड़ जमीन शीघ्र ही भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को सौंपा जाएगा। निर्माण के लिए आवश्यक जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और विवाद भी दूर कर लिया गया है। सबकुछ ठीक रहा तो वर्ष 2024 तक यहां से हवाई जहाज उड़ने लगेगा। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद 12 मई को दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया से मिलेंगे और उनसे पूर्णिया हवाई अड्डे का निर्माण कार्य यथाशीघ्र शुरू करने का आग्रह करेंगे। पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण की कसरत नीतीश सरकार लंबे समय से कर रही है।

मुख्यमंत्री इसके लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र भी लिख चुके हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के इस निर्णय के उपरांत पूर्णिया हवाई अड्डा निर्माण की भू-अर्जन संबंधी बाधा के दूर हो जाने से अब निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा। हवाई अड्डा बन जाने से पूर्णिया प्रमंडल सहित संपूर्ण सीमांचल क्षेत्र के लोगों को सुविधा मिलेगी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

जानकी नवमी के अवसर पर जानकी आरती दरभंगा में हारही पोखर पर।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.