बिहार के ईमानदार रिक्शा चालक को सलाम, सड़क पर मिला लाखों का आईफोन मोबाइल, असली मालिक तक पहुंचाया

छोटी-छोटी चीजों को लेकर आजकल झगड़ा करने की खबर आपने कई सुनी होंगी। कई जगह तो लोग छोटी सी चीज के लिए एक-दूसरे का खून बहाने तक से नहीं चूकते। ऐसे लोगों के बीच अभी भी कुछ ईमानदार लोग भी शामिल हैं। हम ऐसे एक ईमानदार रिक्शा चालक के बारे में आपको बताएंगे जिसने सड़क पर मिले कीमती आईफोन को उसके मालिक तक पहुंचाने के लिए अपनी रोजी-रोटी की फिक्र तक नहीं की, बिल्क मोबाइल मालिक के इंतजार में दो घंटे तक बैठा रहा। इसके बाद मोबाइल मालिक जब फोन ढूंढता आया तो रिक्शा चालक ने उसे उसका आईफोन लौटा दिया। रिक्शा चालक की ईमानदारी देख सभी उसकी तारीफ करने से नहीं थक रहे हैं।

दरअसल बिहार के पूर्णिया जिले के सौंसा में कृत्यानंद नगर का रहने वाला तैयब रिक्शा चालक है। तैयब ने बताया कि पूर्णिया के जेल चौक के पास सड़क पर उन्हें एक मोबाइल फोन पड़ा मिला। पास जाकर देखा तो वह आईफोन था। तैयब ने बताया कि उन्हें मोबाइल चलाना नहीं आता। कीमत फोन देखकर तैयब ने उसे उठा और मालिक के इंतजार में बैठ गए। तैयब मोबाइल मालिक का करीब दो घंटे तक इंतजार करता रहा। रिक्शा चलाकर जीवन यापन करने वाला तैयब मोबाइल मालिक के इंतजार में अपनी रोजी-रोटी तक को भूल गया। इस बीच उसे कमाई की भी सुध नहीं रही।

दो घंटे बाद अपने फोन को ढूंढते हुए मोबाइल का मालिक आया तो तैयब ने आईफोन को उसे सौंप दिया। तैयब ने बताया कि अगर वह चला जाता तो जिसका मोबाइल था उसे कैसे मिलता। रिक्शा चालक की इस ईमानदारी को देखकर मोबाइल मालिक ने उसक धन्यवाद दिया। फोन के मालिक ने बताया कि वह खाना खाने होटल आया था, इस दौरान उनका आईफोन गिर गया था। रिक्शा चालक की इस ईमानदारी की चर्चा पूरे पूर्णिया जिले में है। हर कोई उसकी तारीफ करते नहीं थक रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *