BREAKING : महंगा हुआ प्याज, 50 रुपए में मिल रहा एक किलो, 12 रुपया पर केजी बढ़ गया दाम

हरी सब्जियों की कीमतें लगातार आसमान छू रही हैं। लगातार बारिश ने सब्जियों के साथ-साथ प्याज को भी नुकसान पहुंचाया है। यही कारण है कि राजधानी की सब्जी मंडियों में अक्टूबर में ही प्याज की कीमत में 12 रुपये किलो तक की बढ़ोतरी हो चुकी है। 38 रुपये किलो बिकने वाला प्याज सोमवार को 50 रुपये किलो तक पहुंच गया। राजापुर पुल सब्जी मंडी में दो सौ रुपये पसेरी (पांच किलोग्राम) प्याज की बिक्री सोमवार को हुई।

थोक बाजार में प्याज की कीमत 35 से 36 रुपये किलो हो गई है। बिहार प्याज एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद रंजन ‘रिंकू’ कहते हैं कि प्याज उत्पादक राज्यों मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान आदि में लगातार हो रही बारिश के कारण प्याज सहित अन्य सब्जियों की कीमतों में इजाफा हुआ है। मौसम सुधरने के पन्द्रह दिनों के बाद सब्जियों खासकर प्याज की कीमत में कमी की संभावना है। हालत यह है कि 30 रुपये से कम की कोई भी सब्जी उपलब्ध नहीं है। लगातार बढ़ती महंगाई का असर लोगों की थालियों पर पड़ने लगा है। थालियों में से सब्जी की मात्रा लगातार कम हो रही है। मध्यम वर्ग बढ़ती कीमतों से परेशान है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *