गाड़ी की हेडलाइट जलाकर बिहार के मोतिहारी में रात आठ बजे तक हुआ इंटर परीक्षा, वीडियो वायरल

PATNA-शर्मनाक-गाड़ियों की हेडलाइट की रौशनी में बोर्ड परीक्षा देते छात्र, बिहार की शर्मनाक तस्वीर : पहले पेपर बांटने में लेट, फिर गाड़ियों की हेड लाइट में दिलाई परीक्षा = इंटर की बोर्ड परीक्षा के पहले दिन मोतिहारी के महाराजा हरेंद्र किशोर कॉलेज में दूसरी पारी में तय समय से काफी देर बाद पेपर बांटा गया और फिर रात 8 बजे तक परीक्षार्थी ने गाड़ियों की हेडलाइट की रौशनी में परीक्षा दी.

बिहार में इंटर की परीक्षा शुरू हो चुकी है. चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच 54 परीक्षा केंद्रो पर शुरू हुई परीक्षा की तैयारियों को लेकर दावे तो तमाम किए गए थे लेकिन मोतिहारी जिले के एक परीक्षा केन्द्र से बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां सुविधाओं के अभाव में शाम होने की वजह से द्वितीय पाली में परीक्षार्थियों को गाड़ियों की लाइट में परीक्षा देनी पड़ी.

मामला जिले के महाराजा हरेंद्र किशोर कॉलेज परीक्षा केंद्र का है, जहां द्वितीय पाली में अव्यवस्था के कारण देर शाम तक गाड़ियों के लाईट्स पर परीक्षा संचालित हुई. निर्धारित समय से काफी विलंब से परीक्षा शुरू होने के कारण केंद्र के बाहर अभिभावक और अंदर परीक्षार्थी हंगामा करने लगे. बाद में बड़ी संख्या में पहुंची प्रशासनिक टीम ने परीक्षार्थियों को शांत कराकर परीक्षा संपन्न कराया.

बता दें कि द्वितीय पाली की परीक्षा का समय अपराह्न 01:45 से 05:00 बजे तक निर्धारित है. मंगलवार को परीक्षा के पहले दिन द्वितीय पाली में इंटर आर्टस और और वोकेशनल कोर्स के परीक्षार्थियों का हिंदी का परीक्षा थी. महाराजा हरेंद्र किशोर कॉलेज में बने परीक्षा केंद्र पर सीटिंग अरेंजमेंट ठीक से नहीं हो पाने के कारण लगभग चार बजे तक परीक्षार्थियों के बीच प्रश्नपत्र और कॉपी का वितरण नहीं हो सका था.

पूरे मामले पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि सीटिंग अरेंजमेंट में गड़बड़ी के कारण डेढ़ घंटा विलंब से परीक्षा शुरु हुई. डीएम ने बताया कि डीईओ को मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है. उन्होंने बताया कि सेंटर सुपरिटेंडेंट निलंबित करने का आदेश दे दिया गया है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

गाड़ी की हेडलाइट जलाकर बिहार के मोतिहारी में रात आठ बजे तक हुआ इंटर परीक्षा, वीडियो वायरल……

गाड़ी की हेडलाइट जलाकर बिहार के मोतिहारी में रात आठ बजे तक हुआ इंटर परीक्षा, वीडियो वायरल……

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.