राबड़ी देवी लगातार तीसरे साल भी नहीं कर रहीं छठ, CM नीतीश के आवास में खास तैयारी

PATNA : एक अणे मार्ग स्थित सीएम हाउस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar) के परिवार के लोग छठ कर रहे हैं. मुख्यमंत्री की भाभी छठ व्रत करती हैं और वो इस बार भी छठ पर्व कर रही हैं. सीएम आवास परिसर में बने छोटे तालाब में वो अर्घ्य देंगी. खरना के मौक़े पर नीतीश कुमार अपने आवास पर पुत्र निशांत के साथ मौजूद रहे. उपमुख्यमंत्री रेणु देवी (Deputy Chief Minister Renu Devi) अपने पैतृक आवास बेतिया में छठ पूजा कर रही हैं, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) के यहां इस बार छठ पूजा नहीं हो रहा है. यह लगातार तीसरा साल है, जब राबड़ी देवी छठ पर्व नहीं कर रही हैं.

बता दें कि राबड़ी देवी पहले पूरी श्रद्धा एवं पारंपरिक तरीके से छठ पर्व करती थीं. लालू यादव का पूरा परिवार इस मौके पर जुटता था, लेकिन राबड़ी देवी पिछले तीन साल से पूजा नहीं कर रही हैं. राबड़ी देवी ने आखिरी बार वर्ष 2017 में धूम-धाम से इसे मनाया था. राबड़ी देवी के इस बार छठ पूजा नहीं करने को लेकर कई वजहें बताई जा रही हैं. मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री की तबीयत कुछ ठीक नहीं है. इसके अलावा हाल ही में जिस तरह से बिहार चुनाव के नतीजे सामने आए और कड़ी टक्कर के बावजूद आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन को उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिलने से भी उत्साह कम नजर आ रहा है. वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को भी जमानत की उम्मीद परिजनों को थी, लेकिन अभी उन्हें जमानत नहीं मिली है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश और प्रदेशवासियों को छठ महापर्व की शुभकामनाएं दी हैं. अपने ट्वीट में उन्‍होंने कहा कि लोक आस्था के महापर्व छठ के अवसर पर सभी को बधाई और शुभकामनाएं. वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक व्यक्ति का सचेत रहना नितांत आवश्यक है. अपनी ओर से पूरी सावधानी बरतें. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का सबसे अच्छा उपाय सामाजिक दूरी है. बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *