एक बार फिर कांग्रेस की कमान संभालेंगे राहुल गांधी, नई टीम में होंगे 80% नए युवा चेहरे

राजनीति के पुरोधाओं के लिए आज की सबसे बड़ी खबर नई दिल्ली से आ रही हैं जहाँ भारतीय राष्ट्रिय कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी एक बार फिर कांग्रेस पार्टी की कमान राहुल गाँधी के हाथों में सौंपने की तैयारी में हैं.

लॉकडाउन समाप्त होने के बाद होगी ताजपोशी

पार्टी के पुराने योद्धाओं को एक बार फिर से शक्तिहीन करने का सिलसिला आरमभ हो गया हैं. कांग्रेस ने 18 अप्रैल को 11 सदस्यीय कमिटी का गठन किया था. लेकिन इसमें ए. के. एंटोनी, अहमद पटेल और ग़ुलाम नबी आजाद जैसे वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर राहुल गाँधी गुट के लोगों को वरीयता दी गई थी जिसके साथ ही यह कयास लगाए जाने लगे थे कि राहुल गांधी एक बार फिर से पार्टी की कमान संभाल सकते हैं।

अब राहुल गाँधी के कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर ताजपोशी तय मानी जा रही हैं. ऐसी संभावना जताई जा रही हैं कि लॉकडाउन समाप्त होने के तुरंत बाद राहुल गाँधी को कांग्रेस की कमान दी जा सकती हैं.

भाजपा आईटी सेल को मिलेगी कड़ी टक्कर

सूत्रों के हवाले से आई खबर के मुताबिक इस बार भाजपा आईटी सेल को कड़ी टक्कर मिलेगी। कांग्रेस नई टीम में 80 प्रतिशत युवा होंगे। राहुल खुद मध्य प्रदेश में 26 सीटों के उपचुनाव को देखेंगे और यहां तक कि वार्ड स्तर पर उनका नियंत्रण होगा।
सोशल मीडिया पर झूठे प्रचार का जवाब देने को अत्याधुनिक टेक्निक और प्रोफेशनल के साथ बड़ी टीम तैयार की गई है।

लोकसभा में हार के बाद दिया था पद से इस्तीफा

इससे पहले लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गाँधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और अब उनके दुबारा से ताजपोशी के कयासों को उस समय और बल मिल गया जब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष एक के बाद एक सिलसिलेवार ढंग से मीडिया से मुखातिब होने लगे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *