रविश कुमार के इंटरव्यू में बोले राहुल गांधी, कहा- विपक्ष के साथ पक्षपात कर रहा चुनाव आयोग

PATNA : लोकसभा चुनाव अंतिम चरण में पहुंच चुका है। 19 मई को सातवें और अंतिम चरण का मतदान संपन्न हो जायेगा। ऐसे वक्त में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक न्यूज चैनल के साथ बातचीत में केंद्रीय चुनाव पर जोरदार हमला करते हुए कह दिया कि चुनाव आयोग दबाव में काम कर रहा है। अगर कोई दूसरा कुछ अशोभनीय बात कहता है तो उसे चुनाव आयोग दंडित कर देता है। मगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुछ कहते हैं तो उन्हें पनिशमेंट नहीं मिलता।

राहुल गांधी ने आयोग पर आक्षेप भी जड़ दिया है कि उसने चुनाव के जो विभिन्न चरण तय किये वे भी नरेन्द्र मोदी की मदद करने के लिए ही बनाये गये हैं। जिन प्रदेशों में बीजेपी को अंत में चुनाव प्रचार अभियान चलाना था उन प्रदेशों में बाद में चुनाव हो रहे हैं। उनका प्रधानमंत्री पर सीधा आरोप है कि वे अलग-अलग तरीके से गलत बात बोलते हैं फिर भी चुनाव आयोग उन पर कोई कार्रवाई नहीं करता जबकि दूसरा कोई आपत्तिजनक बात कहता है तो उस पर तुरंत कार्रवाई हो जाती है।

बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष ने साफगोई से कहा कि उन्हें मीडिया से भी शिकायत है कि पिछले पांच सालों में विपक्ष को मीडिया ने फेयर स्पेस नहीं दिया है। इसलिए मीडिया को री-स्ट्रक्चर करने की जरूरत है। उन्होंने राफेल मुद्दे का दृष्टांत देते हुए कहा कि ऐसे मुद्दे को प्रेस ने नहीं उठाया, प्रेस कांफ्रेंस कर उन्होंने प्रेस में उठवाया। प्रेस का नेचुरल मोड राफेल को उठाने का नहीं था। उस दबाव के बाद भी कांग्रेस पार्टी राफेल के खिलाफ सच्चाई के साथ खड़ी रही, एक इंच पीछे नहीं हटी और उसी का नतीजा है कि आज चौकीदार चोर है।

अब प्रेस क्या करता है यह उसका काम है। वैसे प्रेस अनफेयर नहीं है, यह उनका काम है, कभी किसी के लिए थोड़ा अधिक कर देते हैं। राहुल गांधी व कांग्रेस के अन्य नेताओं के बयानों को लेकर चुनाव आयोग अनुशासन का डेडा उठाता रहता है, इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी भड़ास न्यूज चैनल के समक्ष निकाल दिया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *