बेरोजगार बिहारी युवक सावधान, बिहार में खुलेआम बंट रहा रेलवे में नौकरी के लिए फर्जी ज्वाइनिंग लेटर

PATNA-बेरोजगार बिहारी युवक सावधान, बिहार में खुलेआम बंट रहा रेलवे में नौकरी के लिए फर्जी ज्वाइनिंग लेटर, बिहार में बंट रहा रेलवे में नौकरी के लिए फर्जी ज्वाइनिंग लेटर, झारखंड में हेसालांग हाॅल्ट में क्लर्क की नाैकरी के लिए कर दी बहाली, डीआरएम बोले-ठगी करने वालों की जानकारी रेलवे को दें, कार्रवाई होगी : रेलवे में नाैकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र रबड़ी की तरह बंट रहा है। बिहार से चार बेराेजगार युवक बुधवार को पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जाेन का फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर रांची डीआरएम कार्यालय ज्वाइन करने के लिए पहुंचे। रांची डीआरएम प्रदीप गुप्ता ने ज्वाइनिंग लेटर काे फर्जी बताया है। उन्हाेंने कहा कि आरआरबी के नाम का उपयाेग कर हाजीपुर रेलवे जाेन के नाम से फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे के रांची रेल डिवीजन में याेगदान के लिए भेजा गया। यह पूरी तरह से फर्जीवाड़ा है। ऐसे फर्जीवाड़े से युवकाें काे बचना चाहिए। यहां अाकर सच्चाई का पता चला ताे उल्टे पैर युवक लाैट गए।

झारखंड में हेसालांग हाॅल्ट में क्लर्क की नाैकरी के लिए कर दी बहाली
{यह पहली घटना नहीं है। बिहार में पहले भी रेलवे का फर्जी नियुक्ति पत्र बंटने का मामला सामने आता रहा है और युवकों से लाखाें रुपए की ठगी होती रही है। लेकिन, रेलवे की ओर से काेई कार्रवाई नहीं की जा रही है। रेलवे का विजिलेंस विभाग भी साेया हुआ है।
{ हाजीपुर रेलवे जाेन के पर्सनल विभाग के चीफ के नाम से नियुक्ति पत्र निकाला गया है। रेल मंत्रालय का फर्जी लाेगाे तक का उपयाेग किया जा रहा है। लेटर में आरआरबी का नाम उपयाेग किया गया है। लेकिन डीआरएम ऑफिस से युवकों को बिना ठोस पूछताछ के छोड़ दिया।
{रांची रेल डिवीजन के हेसालांग हाॅल्ट में क्लर्क के पद पर युवक माे. इजहार अहमद काे ज्वाइनिंग लेटर दिया गया है। उसके साथ तीन और युवक याेगदान देने आए थे। ज्वाइनिंग लेटर दाे दिसंबर 2021 काे निकाला गया और रिपाेर्टिंग डेट 28 फरवरी से 15 मार्च 2022 तक दिया गया है।


डीआरएम बोले-ठगी करने वालों की जानकारी रेलवे को दें, कार्रवाई होगी
काेई बाहरी व्यक्ति यह कहता है कि रेलवे में नाैकरी लगा देंगे ताे वह गलत कह रहा है। डीआरएम के पास भी बहाली का पावर नहीं है, ताे बाहरी व्यक्ति पर कैसे विश्वास कर रहे हैं। युवक झांसा देनेवालाें से बचें और ऐसे लाेगाें की जानकारी रेलवे काे दें। रेलवे कारवाई करेगी। -प्रदीप गुप्ता, डीआरएम, रांची।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.