दरभंगा-मुजफ्फरपुर-मधुबनी सहित इन स्टेशनों पर हो सकता है आ’तंकी ह’मला, रेलवे ने जारी किया अलर्ट

आ’तंकियों की गिरफ्तारी के बाद बिहार में अलर्ट, चौकस हुई पुलिस, रेलवे ट्रैक, भीड़भाड़ वाले स्थानों को बना सकते हैं निशाना : दिल्ली पुलिस द्वारा हाल ही में गिरफ्तार आ’तंकियों के मंसूबों का खुलासा होने के बाद बिहार में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। रेलवे ट्रैक समेत अन्य स्थानों और भीड़भाड़ वाली जगहों को निशाना बनाने का अंदेशा जताते हुए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने उत्तर बिहार के 13 जिलों को अलर्ट किया है। इसके अलावा उत्तर बिहार में पड़ने वाले दो रेल पुलिस जिला को भी विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है। आरपीएफ की ओर से जारी किए गए अलर्ट के बाद इन जिलों में खासी चौकसी बरती जा रही है।

समस्तीपुर आरपीएफ के मंडल सुरक्षा आयुक्त द्वारा इस संबंध में समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, सुपौल, मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, मधुबनी, बेगूसराय, सहरसा, मधेपुरा और पूर्णिया जिलों के एसएसपी अैर एसपी को पत्र लिखा गया है। इसमें दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आ’तंकियों के आईएसआई एजेंट होने की आशंका जताई गई है। गिरफ्तार संदिग्धों से पूछताछ में देश के विभिन्न जगहों पर पुल-पुलिया, रेलवे ट्रैक और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर आरडीएक्स से धमाका कर सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने और जानमाल की बड़ी क्षति पहुंचाने की मंशा उजागर हुई है। इसे देखते हुए सुरक्षा की अतिरिक्त व्यवस्था की जरूरत है।

रेल पुलिस और जिलों के एसपी से अपने स्तर पर विशेष निगरानी में सुरक्षा इंतजामों के लिए अधीनस्थ अधिकारियों और थाना प्रभारियों को निर्देश देने का भी अनुरोध आरपीएफ की ओर से किया गया है। आतंकी मंसूबे को लेकर दी गई हिदायत के बाद इन जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई है। महत्वपूर्ण पुल-पुलिया, रेलवे ट्रैक और रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। भीड़भाड़ वाली जगहों पर भी पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है और लगातार निगरानी के इंतजाम किए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक इन जिलों में तो इसके लिए एसपी के स्तर से आदेश भी जारी कर दिया गया है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *